महाराष्ट्र में Congress को झटका! प्रदेश महासचिव ने सोनिया को लिखी चिट्टठी, शिवसेना-एनसीपी रच रहे साजिश

  • Maharashtra की महाविकास अघाड़ी में नहीं चल रहा सबकुछ ठीक
  • Congress प्रदेश महासचिव ने सोनिया को लिखा खत
  • Shivsena -NCP कर रहे कांग्रेस के खत्म करने की कोशिश

By: धीरज शर्मा

Published: 30 Dec 2020, 12:58 PM IST

नई दिल्ली। महाराष्ट्र ( Maharashtra ) की सियासत में एक बार फिर घमासान के संकेत मिल रहे हैं। दरअसल महागठबंधन में दरार सामने आई है। प्रदेश कांग्रेस महासचिव विश्वबंधु राय ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ( Sonia Gandhi ) को एक चिट्टठी लिखी है। इस पत्र में उन्होंने चौंकाने वाला खुलासा किया है।

विश्वबंधु के मुताबिक प्रदेश में कांग्रेस के खिलाफ गठबंधन के सहयोगी शिवसेना और एनसीपी साजिश रच रहे हैं। राय के खत के मुताबिक महाराष्ट्र में कांग्रेस को खत्म करने की साजिश रची जा रही है। आपको बता दें कि इससे पहले पूर्व सांसद संजय निरुपम भी कांग्रेस आलाकमान को महाराष्ट्र में गठबंधन के सहयोगियों के रवैये से अवगत करा चुके हैं।

खतरे में नीतीश सरकार! आरजेडी नेता का दावा हमारे संपर्क में है जेडीयू के 17 विधायक, जानिए क्यों छोड़ना चाहते हैं पार्टी

lett.jpg

महाराष्ट्र में महविकास अघाड़ी गठबंधन में में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष विश्वबंधु राय का सोनिया गांधी को लिखा पत्र तो यही इशारा कर रहा है। रायने अपने पत्र में लिखा है कि कांग्रेस को खत्म करने की साजिश सहयोगी शिवसेना और एनसीपी कर रही हैं।

लगातार हर मोर्चे पर कांग्रेस को मिटाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने ये भी कहा कि कांग्रेस का एनसीपी और शिवसेना के साथ गठबंधन आत्मघाती साबित होगा।

ऐसे तो खत्म हो जाएगी कांग्रेस
सोनिया गांधी को लिखे अपने खत में विश्वबंधु राय ने कहा है कि साल 2019 के विधानसभा चुनावों के दौरान जनता से जो भी वादे पूरे किए गए थे, उन्हें अभी तक पूरा नहीं किया गया है।

महाविकास अघाड़ी सरकार में कांग्रेस की स्थिति बेहद दयनीय है। कांग्रेस को निरंतर दबाने का प्रयास शिवसेना और एनसीपी के नेता कर रहे हैं।

ऐसे में यह गठबंधन कांग्रेस के लिए भविष्य में नुकसान देने वाला साबित हो सकता है। ऐसे तो जल्द प्रदेश के कांग्रेस खत्म हो जाएगी।

कांग्रेस नेताओं की हो रही अनदेखी
सोनिया गांधी को लिखे पत्र में विश्वबंधु ने कहा है कि महाविकास अघाड़ी में कांग्रेस नेताओं की अनदेखी की जा रही है। कांग्रेस के नेताओं का उचित सम्मान भी नहीं किया जा रहा है।

यही नहीं हाल ही में जिस तरह से शिवसेना ने अपने संपादकीय के जरिए खुलकर कांग्रेस आलाकमान और कांग्रेस पार्टी की धज्जियां उड़ाई थी। उससे भी यह स्पष्ट होता है कि कांग्रेस के पास इस सरकार में बहुत कुछ करने के लिए नहीं है।

कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन ने बढ़ाई चिंता, संक्रमितों में बढ़ा कोविड साइकोसिस का खतरा, जानिए क्या है लक्षण

सोनिया भी लिख चुकीं उद्धव को पत्र
आपको बता दें कि हाल में सोनिया गांधी ने उद्धव ठाकरे को खत लिखकर कॉमन मिनिमम प्रोग्राम पर अमल करने के लिए कहा। हालांकि उनका ये पत्र शरद पवार को रास नहीं आया। उन्होंने भी तुरंत कांग्रेस को निशाने पर ले लिया था।

तरकार की ये है बड़ी वजह
महाराष्ट्र की राजनीति को लेकर तरकार बढ़ने की वजह ग्राम पंचायत चुनावों को भी माना जा सकता है। दरअसल महाराष्ट्र में एक साथ मिलकर सरकार चला रही शिवसेना एनसीपी और कांग्रेस ने जनवरी में होने वाले ग्राम पंचायत चुनाव में अलग-अलग लड़ने का फैसला लिया है। ऐसे में दलों के बीच खटपट होना लाजिमी है। ताकि चुनावी मैदान में प्रत्याशी अपनी जमीन मजबूत कर सकें।

Show More
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned