scriptविदेशों में जाकर गिड़गिड़ाना बंद करें पीएम मोदीः केजरीवाल | Make India is required not Make in India says Arvind Kejriwal | Patrika News

विदेशों में जाकर गिड़गिड़ाना बंद करें पीएम मोदीः केजरीवाल

Published: Sep 27, 2015 01:31:00 pm

केजरीवाल ने उठाए पीएम मोदी के अमरीका दौरे पर सवाल, कहा मेक इन इंडिया की नहीं मेक इंडिया की है जरूरत

Kejriwal Modi

Kejriwal Modi

नई दिल्ली। अमरीका दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जहां ‘मेक इन इंडिया” और ‘डिजिटल इंडिया” के प्रचार में जुटे हुए हैं, वहीं दूसरी ओर भारत में विपक्षी दल के नेताओं ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए बयानबाजियों का सिलसिला शुरू कर दिया है। आम आदमी पार्टी प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी के अमरीका दौरे पर सवाल खड़े किए हैं। केजरीवाल ने कहा कि विदेशों में जा कर गिड़गिड़ाने की जरूरत नहीं है।

केजरीवाल ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा है कि अभी ‘मेक इन इंडिया” की नहीं ‘मेक इंडिया” की जरुरत है। उन्होंंने लोगों की जिंदगी में बदलाव के लिए ‘मेक इंडिया’ के सूत्र पर जोर दिया। उन्‍होंने कहा कि अगर हम ‘मेक इंडिया” की शुरुआत करते हैं तो ‘मेक इन इंडिया” अपने आप हो जाएगा। केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि ‘मेरे कई दोस्‍तों ने मुझसे पूछा कि मेक इंडिया का क्‍या मतलब है।”

दिल्ली सीएम ने आगे कहा कि, ‘मेक इंडिया का मतलब है कि स्‍वास्‍थ्‍य, शिक्षा, जल, सुरक्षा, बुनियादी ढांचे में निवेश। लोग हमारी सबसे बड़ी पूंजी हैं। हमें इस पर निवेश करने की जरूरत है। जब लोगों की जिंदगी में बदलाव आएगा तो दुनिया भी इसका पालन करेगी।” आप के अलावा कांग्रेस ने मोदी के अमरीका दौरे पर सवाल खड़े किए है। पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह ने कहा है कि डिजिटल इंडिया जैसी बातें करना ठीक है, लेकिन पहले सरकार को देश में कॉल ड्रॉप की मौजूदा समस्या पर चिंता करनी चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो