scriptकर्नाटक सियासी ड्रामे पर बोले खड़गे, सरकार को फिलहाल कोई खतरा नहीं | mallikarjun kharge Karnataka government is not at risk anymore | Patrika News
राजनीति

कर्नाटक सियासी ड्रामे पर बोले खड़गे, सरकार को फिलहाल कोई खतरा नहीं

यहां कांग्रेस-जद(एस) के गठबंधन वाली सरकार से नाराज विधायकों ने भाजपा के ऑपरेशन लोटस को ऐन मौके पर झटका देते हुए अपना समर्थन देने से मना कर दिया।

Jan 17, 2019 / 01:30 pm

Mohit sharma

mallikarjun kharge

कर्नाटक सियासी ड्रामे पर बोले खड़गे, सरकार को फिलहाल कोई खतरा नहीं

नई दिल्ली। कर्नाटक में सरकार बनाने के प्रयास में जुटी भाजपा को बुधवार को बड़ा झटका लगा। यहां कांग्रेस-जद(एस) के गठबंधन वाली सरकार से नाराज विधायकों ने भाजपा के ऑपरेशन लोटस को ऐन मौके पर झटका देते हुए अपना समर्थन देने से मना कर दिया। दरअसल, भाजपा की मंशा था कि वह कांगेस के 12-15 विधायकों का इस्तीफा दिलवा कर खुद सरकार बना लेगी। वहीं, कर्नाटक में कांग्रेस विधायकों की खरीद-फरोख्त की भाजपा की कथित कोशिश से संबंधित खबरों के बीच, कांग्रेस ने बुधवार को कहा कि कर्नाटक में गठबंधन सरकार को कोई खतरा नहीं है और एक ‘स्थिर गठबंधन’ को अस्थिर करने का भाजपा का प्रयास सफल नहीं होगा।

सरकार मजबूत है और यह चलती रहेगी

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार मजबूत है और यह चलती रहेगी। गठबंधन को कोई खतरा नहीं है। इससे पहले दिन में, कुमारस्वामी ने भी कहा था कि सरकार को कोई खतरा नहीं है। भाजपा पर विधायकों और लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए, खड़गे ने कहा कि पार्टी(भाजपा) यह कहकर विधायकों के पास जा रही है कि ‘हमने पहले से ही आपके 11 विधायकों को अपने साथ मिला लिया है और आप हमारे साथ जुड़ेंगे तो हमारे 12 विधायक हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि ऐसा कुछ नहीं है। भाजपा अफवाह फैलाकर विधायकों को गुमराह करने की कोशिश कर रही है। खड़गे ने कहा कि भाजपा जोड़-तोड़ कर सरकार बनाने का प्रयास कर रही है।

गुरुग्राम में उस रिसॉर्ट के बाहर प्रदर्शन

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बुधवार को गुरुग्राम में उस रिसॉर्ट के बाहर प्रदर्शन किया, जहां भाजपा के 90 विधायकों को ठहराया गया है। सत्तारूढ़ जद(एस)-कांग्रेस और विपक्षी भाजपा पिछले कुछ दिनों से एक-दूसरे पर विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप लगा रही हैं। इससे पहले मंगलवार को हावेरी जिले के रानेबन्नुर विधानसभा क्षेत्र के कर्नाटक प्रगनावंथा जनता पार्टी (केपीजेपी) के विधायक आर. शंकर और कोलार जिले के मुलबागल विधानसभा क्षेत्र के निर्दलीय विधायक एच. नागेश ने गठबंधन से अपना समर्थन वापस ले लिया था।

ये है सदस्यों का आंकड़ा

एक नामित सदस्य को मिलाकर राज्य की कुल 225 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस के पास 80 विधायक, जद (एस) के पास 37 विधायक, भाजपा के पास 104 विधायक हैं। निर्दलीय विधायक नागेश और केपीजेपी विधायक शंकर ने सरकार से समर्थन वापस ले लिया है। जबकि बहुजन समाज पार्टी के एक विधायक ने गठबंधन सरकार को अपना समर्थन बरकरार रखा है।

Home / Political / कर्नाटक सियासी ड्रामे पर बोले खड़गे, सरकार को फिलहाल कोई खतरा नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो