अविश्वास प्रस्ताव पर सदन में बोले मल्लिकार्जुन खड़गे, 'मोदी जाएंगे तभी अच्छे दिन आएंगे'

अविश्वास प्रस्ताव को लेकर कांग्रेस के दिग्गज नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। सवाल दागते हुए खड़गे ने कहा कि ऐसा लगता है जब मोदी सत्ता से जाएंगे तभी अच्छे दिन आएंगे।

By: Anil Kumar

Published: 20 Jul 2018, 09:10 PM IST

नई दिल्ली। शुक्रवार को मोदी सरकार के खिलाफ लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव को पेश किया गया। इस दौरान सदन में अविश्वास प्रस्ताव को लेकर बहस हुई। कांग्रेस के दिग्गज नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। सवाल दागते हुए खड़गे ने कहा कि ऐसा लगता है जब मोदी सत्ता से जाएंगे तभी अच्छे दिन आएंगे। खड़गे ने सरकार से पूछा कि किसानों के हालात कब सुधरेंगे और कालाधन विदेशों से कब आएगा?

कांग्रेस ने लोकतंत्र को बचाया

आपको बता दें कि केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के बयान पर जवाब देते हुए खड़गे ने कहा कि यदि आज कांग्रेस सरकार के नक्से कदम पर चलती तो लोकतंत्र कब का खत्म हो गया होता। उन्होंने कहा कि भाजपा ने हमेशा समाज को तोड़ने का काम किया है जबकि कांग्रेस ने समाज को जोड़ने का काम किया है। खड़गे ने आरोप लगया कि सरकार ने समाज को असमानता की ओर धकेलने का किया जिससे कि लोकतंत्र खत्म हो जाता लेकिन कांग्रेस ने लोकतंत्र को बचाने का काम किया है और यह बात सरकार को माननी पड़ेगी।

अविश्वास प्रस्ताव: टीडीपी सांसद ने पीएम को कहे अपशब्द, रक्षामंत्री ने किया कड़ा विरोध

आंध्र प्रदेश के मामले में सरकार को घेरा

आपको बता दें कि मल्लिकार्जुन खड़गे ने आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने के मामले में सरकार को घेरते हुए कहा कि विपक्षी दल इस मामले में समर्थन को तैयार थी लेकिन सरकार तैयार नहीं थी। अविश्वास प्रस्ताव लाने के संबंध में उन्होंने कहा कि टीडीपी, कांग्रेस समेत अन्य दलों ने इसका नोटिस दिया। हालांकि यहां संख्याबल नहीं रहते हुए भी हम सभी ने टीडीपी के इस प्रस्ताव का समर्थन किया है। इसके अलावे एनसीपी, मुस्लिम लीग, सीपीआई और सीपीएम जैसे दलों ने भी इस प्रस्ताव का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस आंध्र प्रदेश के लोगों के हितों की रक्षा के लिए हर मुमकिन कोशिश केरगी।

अविश्वास प्रस्ताव: राहुल गांधी ने कहा- राफेल डील पर पीएम मोदी ने देश से झूठ बोला

सरकार ने कोई भी वादा पूरा नहीं किया

बता दें कि मल्लिकार्जुन खड़के ने सरकार पर आरोप लगाया कि बीते चार वर्ष के कार्यकाल में मोदी सरकार ने कोई भी अपना वादा पूरा नहीं किया है। किसानों की आय दोगुनी करने की बात हो या फिर एमएसपी बढ़ाने का मामला, सरकार दोनों मोर्चों पर फैल रही है। सीमा पर आज अशांति बढ़ गई है। खड़गे ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार संविधान बदलना चाहती है। उन्होंने कहा कि 2014 में मोदी जी अच्छे दिन लाने के वादे के साथ सत्ता में आई थी लेकिन चार वर्ष के कार्यकाल के बाद अब लगता है कि जब मोदी जी सत्ता से जाएंगे तभी अच्छे दिन आएंगे।

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned