scriptममता का BJP पर हमला: ‘जय श्री राम’ के नारे से मुझे कोई दिक्कत नहीं, BJP फैला रही है भ्रम | mamata banerjee attacks on BJP 'Jai Shri Ram' slogan on facebook post | Patrika News

ममता का BJP पर हमला: ‘जय श्री राम’ के नारे से मुझे कोई दिक्कत नहीं, BJP फैला रही है भ्रम

locationनई दिल्लीPublished: Jun 03, 2019 12:13:23 pm

Submitted by:

Shivani Singh

ममता बनर्जी का बीजेपी के खिलाफ फेसबुक पोस्ट
बीजेपी ममता बनर्जी को भेजेगी ‘जय श्री राम’ लिखकर 10 लाख पोस्ट कार्ड
TMC ‘जय हिंद-जय बांग्ला’ लिखकर 20 लाख पोस्ट कार्ड मोदी-शाह को भेजने की कही बात

mamta

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा पर एक बार फिर हमला बोला है। ‘जय श्री राम’ के नारे पर बीजेपी को घेरते हुए उन्होंने फेसबुक पर एक पोस्ट शेयर किया है। इस पोस्ट में ममता ने लिखा कि मुझे जय श्री राम के नारे से कोई दिक्कत नहीं है। बीजेपी धर्म के नाम पर गलतफहमी फैला रही है।

बता दें कि बीते गुरुवार को ममता उस समय नाराज हो गई थी जब कुछ लोगों ने उनके काफिले के आगे ‘जय श्री राम’ के नारे लगाए थे। लोकसभा चुनाव के दौरान भी उन्होंने ऐसे नरों पर आपत्ती जताई थी।

mamta
फेसबुक पर आगे लिखते हुए ममता ने कहा, ‘ हम जनता को बताना चाहते हैं कि कुछ भाजपा समर्थक मीडिया के एक हिस्से के माध्यम से नफरत की विचारधारा को फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। तथाकथित भाजपा मीडिया, नकली वीडियो, नकली समाचार और गलत सूचना भ्रम पैदा करने के लिए सच्चाई को दबा रहे हैं।
news of the hour

फेसबुक पोस्ट में पश्चिम बंगाल की सीएम ने लिखा, ‘बंगाल राम मोहन राय से लेकर विद्यासागर जैसे अन्य महान समाज सुधारकों के लिए जाना जाता है। लेकिन बीजेपी की गलत रणनीति की वजह से बंगाल को लोगों के सामने नकारात्मक तरीके से पेश किया जा रहा है।

mamta

ममता ने कहा, ‘जय श्री राम के नारे से मुझे कोई समस्या नहीं है। हर राजनीतिक दल का अपना नारा होता है। मेरी पार्टी का नारा ‘जय हिंद, वंदे मातरम’ है। वामपंथियों के पास ‘इंकलाब जिंदाबाद’ है। दूसरों के अलग-अलग नारे हैं। हम एक-दूसरे का सम्मान करते हैं।’

वहीं, इससे पहले बीजेपी ने दस लाख पोस्टकार्ड में ‘जय श्री राम’ लिख कर ममता को भेजने की बात कही है। पश्चिम बंगाल से भाजपा के नवनिर्वाचित सांसद अर्जुन सिंह ने मीडिया से बता करते हुए कहा, ‘हमने मुख्यमंत्री के आवास पर 10 लाख पोस्टकार्ड भेजने का निर्णय किया है जिन पर ‘जय श्रीराम लिखा होगा।’

arun singh
बीजेपी के 10 पोस्ट कार्ड पर टीएमसी का भी जवाबी हमला समाने आया है। ममता की पार्टी ने कहा कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह को ‘जय हिंद-जय बांग्ला’ लिखे 20 लाख पोस्टकार्ड भेजेंगे।
amit shah and modi
आपको बता दें कि ‘जय श्री राम’ के नारे पर ममता बनर्जी की नराजगी कोई नई नहीं है। लोकसभा चुनाव के दौरान ही सबसे पहले कुछ बीजेपी कार्यकर्ताओं ने ममता की गाड़ी के आगे ‘जय श्री राम’ के नारे लगाए थे। जिसके बाद पुलिस ने उन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो