scriptसोनिया और राहुल से मुलाकात के बाद भी ममता बनर्जी नहीं सुलझा पाईं एनआरसी की गुत्‍थी, सियासी मुद्दों पर हुई गुफ्तगू | Mamata Banerjee can't resolved nrc issue after meeting Sonia and Rahul | Patrika News

सोनिया और राहुल से मुलाकात के बाद भी ममता बनर्जी नहीं सुलझा पाईं एनआरसी की गुत्‍थी, सियासी मुद्दों पर हुई गुफ्तगू

Published: Aug 02, 2018 11:16:35 am

Submitted by:

Dhirendra

दिल्‍ली में कांग्रेस अध्‍यक्ष और यूपीए अध्‍यक्ष से मुलाकात के दौरान सियासी मुद्दों पर गुफ्तगू हुई।

mamta

सोनिया और राहुल से मुलाकात के बाद भी ममता बनर्जी नहीं सुलझा पाईं एनआरसी की गुत्‍थी, सियासी मुद्दों पर हुई गुफ्तगू

नई दिल्‍ली। असम में एनआरसी को लेकर चल रही सियासी उठापटक के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी यूपीए अध्‍यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी से मिलीं। इस दौरान उन्होंने एनआरसी सहित मौजूदा राजनीतिक स्थिति और संभावित गठबंधन जैसे मुद्दों पर चर्चा की। इस मुलाकात में लोकसभा चुनाव में मोदी सरकार को हराने के लिए विपक्षी एकता को बनाए रखने पर भी चर्चा हुई। बता दें कि सोमवार को असम में एनआरसी का फाइनल ड्राफ्ट जारी हुआ था। उसके बाद से ममता बनर्जी दिल्‍ली में डेरा डाले हुई हैं। सियासी समीकरणों को अपने पक्ष में करने के लिए अलग-अलग दलों से मुलाकात कर लॉबिंग कर रही हैं।
एनआरसी पर अपने बयानों से झाड़ा पल्‍ला
दिल्‍ली प्रवास के दौरान यूपीए अध्‍यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात के बाद सीएम ममता ने मीडिया से बातचीत में कहा कि हमने मौजूदा राजनीतिक स्थिति और भविष्य में गठबंधन की संभावना पर चर्चा की। हमने एनआरसी के मुद्दे पर भी गहन चर्चा की है। उन्‍होंने कहा कि गृह युद्ध वाले बयान को तोड़ मरोड़कर पेश किया गया है। मेरे कहने का आशय यह नहीं था कि एनआरसी के मुद्दे पर देश गृह युद्ध के दलदल में फंस जाएगा।
40 लाख लोगों की जिंदगी मेरी चिंता शामिल
टीएमसी प्रमुख ने कहा कि एनआरसी को लेकर मैंने गृह युद्ध वाला बयान नहीं दिया है। मैंने ऐसा कुछ नहीं कहा है। मेरी चिंता उन 40 लाख लोगों को लेकर है जिनके नाम एनआरसी से बाहर हैं और असम सरकार ने उन्‍हें अवैध करार दिया है। ममता ने दावा किया कि भाजपा राजनीतिक रूप से परेशान है क्योंकि वह जानती है कि 2019 में वह सत्ता में नहीं आने वाली है।
मोदी से खफा नेताओं से मिलीं
आपको बता दें कि एनआरसी लागू होने के बाद से ममता बनर्जी तीन दिवसीय दिल्‍ली दौरे पर हैं। इस दौरान उन्‍होंन एनआरसी के मुद्दे पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की। इसके अलावा भाजपा के अंदर विरोध का बिगुल फूंकने वाले यशवंत सिन्‍हा, शत्रुघ्‍न सिन्‍हा, भाजपा के वरिष्‍ठ नेता लालकृष्‍ण आडवाणी, एनसीपी प्रमुख शरद पवार सहित विरोधी दलों की कई नेताओं से मिली हैं। सभी से मुलाकात के दौरान उन्‍होंने देश के अंदर व्‍याप्‍त तनाव, केंद्र की भेदभाव वाली नीति, विपक्षी एकता, लोकसभा चुनाव 2019 जैसे मुद्दों पर बातचीत हुई है। इन नेताओं से बतचीत को उन्‍होंने सार्थक करार दिया है। उन्‍होंने राकांपा प्रमुख शरद पवार से भी मुलाकात की। है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो