scriptममता बनर्जी ने मांगा एयर स्ट्राइक का सबूत, कहा- मैंने सुना है एक भी आतंकी नहीं मरा | Mamata Banerjee demands proof of Air strike in Pakistan to PM Narendra Modi | Patrika News

ममता बनर्जी ने मांगा एयर स्ट्राइक का सबूत, कहा- मैंने सुना है एक भी आतंकी नहीं मरा

locationनई दिल्लीPublished: Mar 01, 2019 09:04:25 am

Submitted by:

Chandra Prakash

विदेश मंत्रालय ने कहा- एयर स्ट्राइक में बहुत आतंकी मारे गए
वायुसेना ने पाकिस्तान में 26 फरवरी को किया एयर स्ट्राइक
सर्जिकल स्ट्राइक के वक्त भी बहुत से नेताओं ने मांगे थे सबूत

Mamata Banerjee

ममता बनर्जी ने मांगा एयर स्ट्राइक का सबूत, कहा- मैंने सुना है एक भी आतंकी नहीं मरा

नई दिल्ली। पुलवामा आत्मघाती हमले के बाद भारतीय वायुसेना की ओर से पाकिस्तान में किए गए एयर स्ट्राइक पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सवाल उठाए हैं। उन्होंने जैश-ए-मोहम्मद के सबसे बड़े ट्रेनिंग सेंटर पर सेना की कार्रवाई का मोदी सरकार से सबूत मांगा है।

इस हमले में कितने मारे गए: ममता

टीएमसी चीफ ममता बनर्जी ने कहा कि पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोई सर्वदलीय बैठक नहीं बुलाई। हम चाहते हैं कि सरकार इस ऑपरेशन का विवरण दे। जहां बम गिराया गया, वहां कितने लोग मारे गए। मैंने फॉरेन मीडिया में पढ़ा है, जिसमें कहा जा रहा है कि इसमें किसी की मौत नहीं हुई है। वहीं कुछ मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि सिर्फ एक मौत हुई है, इसलिए हम इसकी पूरी जानकारी चाहते हैं। सरकार को इस ऑपरेशन की जानकारी साझा करनी चाहिए।

JNU राजद्रोह मामला: दिल्ली सरकार की मंजूरी के बैगर 11 मार्च से होगी सुनवाई

https://twitter.com/ANI/status/1101111176749043712?ref_src=twsrc%5Etfw

सर्जिकल स्ट्राइक का मांगा था सबूत

बता दें कि 2016 में पीओके में किए गए सर्जिकल स्ट्राइक पर भी कुछ राजनीतिक दलों ने सवाल उठाए थे। इतना ही नहीं केंद्र सरकार से इस ऑपरेशन के सबूत तक मांगे गए थे। इसके कुछ समय बाद सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक का वीडियो भी जारी किया था।

 

पुलवामा हमले के बाद हुआ था एयर स्ट्राइक

गौरतलब है कि 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में जैश के आतंकी से सीआरपीएफ के काफिल को निशाना बनाया था, जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद भारतीय सेना ने इस हमले का बदला एयर स्ट्राइक के जरिए लिया। भारतीय वायुसेना ने 26 फरवरी के तड़के पाकिस्तान के बालाकोट में जैश के सबसे बड़े ट्रेनिंग कैंप पर एयर स्ट्राइक कर ध्वस्त कर दिया। विदेश मंत्रालय ने इस हमले से आतंकियों के मौत का आंकड़ा तो नहीं दिया, लेकिन ये जरूर कहा गया कि इसमें समूह के कमांडरों समेत बड़ी तादाद में आतंकियों को मार गिराया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो