scriptसपा-बसपा गठबंधन पर ममता का बयान, बोलीं- इस बड़े फैसले का मैं स्वागत करती हूं | mamata banerjee have big statement on sp-bsp alliance | Patrika News

सपा-बसपा गठबंधन पर ममता का बयान, बोलीं- इस बड़े फैसले का मैं स्वागत करती हूं

locationनई दिल्लीPublished: Jan 12, 2019 07:20:27 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

सपा-बसपा गठबंधन पर ममता बनर्जी ने दिया बड़ा बयान।

mamta

सपा-बसपा गठबंधन पर ममता का बयान, बोलीं- इस बड़े फैसले का मैं स्वागत करती हूं

नई दिल्ली। अगामी लोकसभा चुनाव को लेकर शनिवार को यूपी में बड़ा ऐलान हुआ है। सपा-बसपा ने एक साथ चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। इस गठबंधन का कुछ पार्टियां स्वागत कर रही हैं, तो कुछ इसका विरोध भी कर रही हैं। वहीं, अब इस गठबंधन पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी बयान दिया है।
सपा-बसपा गठबंधन पर ममता का बयान

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 2019 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर हुए सपा-बसपा महागठबंधन का स्वागत किया है। बनर्जी ने ट्वीट किया करते हुए लिखा कि मैं आगामी लोकसभा चुनाव के लिए सपा और बसपा के बीच हुए गठबंधन का स्वागत करती हूं। इससे गठबंधन से मजबूती मिलेगी और विपक्षी ताकत को करारा जवाब मिलेगा। गौरतलब है कि ममता बनर्जी पिछले कुछ समय से अलग-अलग राज्यों का दौरा कर पार्टी के नेताओं से मुलाकात कर रही हैं। उन्होंने पहले सुझाव दिया था कि उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा साथ आए तो भाजपा को उत्तर भारत में कड़ी टक्कर मिलेगी।
ममता बनर्जी ने दी थी यह सलाह

ममात बनर्जी ने यहां तक कहा था कि यूपी संसद के निचले सदन को 80 सांसद देता है, जो की राष्ट्रीय राजनीति के लिए काफी महत्वपूर्ण है। इससे पहले अखिलेश यादव जब कोलकाता आए थे तो उन्होंने ममता के कालीघाट स्थित आवास पर जाकर मुलाकात की थी। दोनों के बीच भाजपा को टक्कर देने के लिए बात-चीत भी हुई थी। गौरतलब है कि लखनऊ में शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सपा-बसपा ने गठबंधन का ऐलान किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो