scriptभाजपा मुझे दबाकर बंगाल को गुजरात बनाना चाहती है- ममता बनर्जी | Mamata Banerjee hit on bjp over bengal law and order situation | Patrika News

भाजपा मुझे दबाकर बंगाल को गुजरात बनाना चाहती है- ममता बनर्जी

locationनई दिल्लीPublished: Jun 10, 2019 05:56:50 pm

Submitted by:

Prashant Jha

ममता बनर्जी ने कानून व्यवस्था की समीक्षा की
हमने सभी लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की
पुलिस अफसरों के साथ ममता ने की बैठक

mamata banerjee

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में जारी तनाव और हिंसा के बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पुलिस अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। ममता बनर्जी ने लोगों से प्रदेश में शांति बनाए रखने की अपील की। इस दौरान ममता बनर्जी ने राज्य में कानून व्यवस्था बिगाड़ने का आरोप सीधे-सीधे भाजपा पर लगाया। सीएम ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी दंगा भड़काने के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर रही और पश्चिम बंगाल को गुजरात बनाने की तैयारी में जुटी है। यहां तक कि बीजेपी मुझे डरा, धमका कर दबना चाहती है। लेकिन मैं डरने वाली में से नहीं हूं। मां, माटी और मानुष के लिए लड़ती हूं और लड़ती रहूंगी।

ये भी पढ़ें: कठुआ गैंगरेप केस: महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला का बड़ा बयान, सजा हो ऐसी जो मिसाल बने

नीतीश कुमार को NDA से अलग हो जाना चाहिए- ममता बनर्जी

ममता बनर्जी ने जेडीयू सुप्रीमो और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को 4 राज्यों में एनडीए से अलग चुनाव लड़ने के ऊपर खुशी जताई। उन्होंने कहा कि नीतीश जी को एनडीए से पूरी तरह अलग हो जाना चाहिए। बता दें कि जेडीयू ने बिहार छोड़ चार राज्यों में विधानसभा चुनावों में अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है। जनता दल यूनाइटेड ने बताया कि राष्ट्रीय पार्टी बनने के लिए अन्य राज्यों में पार्टी का विस्तार करना चाहते हैं।

कानून व्यवस्था सही रूप से लागू नहीं करने का आरोप

बता दें कि भाजपा ममता सरकार पर कानून व्यवस्था सही तरीके से संचालित नहीं करने का आरोप लगा रही है। भाजपा का कहना है कि टीएमसी के कार्यकर्ता हिंसा पर उतारू हैं। लोकसभा चुनाव के दौरान राज्य में कई हिंसक झड़पें सामने आई है। दो दिन पहले संदेशखाली के हाटगाछी इलाके में टीएमसी और भाजपा कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए जिसमें तीन कार्यकर्ताओं की मौत हो गई। इसमें दो भाजपा और एक टीएमसी के कार्यकर्ता थे।

ये भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल: बसिरहाट में BJP का 12 घंटे का बंद आज, हिंसा को लेकर तनाव बरकरार

पीएम और गृहमंत्री से मिले राज्यपाल

पश्चिम बंगाल में बिगड़ते कानून व्यवस्था को लेकर गृहमंत्रालय ने राज्य सरकार को एडवाइजरी जारी कर शांति बनाए रखने की अपील की थी। वहीं पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात कर राज्य की हालत पर पूरी रिपोर्ट सौंपी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो