scriptममता बनर्जी हुईं पीएम मोदी से चर्चा के लिए तैयार, लेकिन रखी एक शर्त | Mamata Banerjee is ready for talks with PM Modi but wants CAA to withdraw first | Patrika News

ममता बनर्जी हुईं पीएम मोदी से चर्चा के लिए तैयार, लेकिन रखी एक शर्त

locationनई दिल्लीPublished: Jan 28, 2020 09:08:59 pm

मंगलवार को CAA के विरोध में आयोजित एक कार्यक्रम में पहुंची थी मुख्यमंत्री।
कहा- एकजुट देश और बंगाल चाहते हैं लेकिन CAA-NRC-NPR स्वीकार नहीं।
सोमवार को प्रदेश विधानसभा ने CAA के खिलाफ प्रस्ताव पारित किया था।

mamata banerjee wb cm

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को एक बड़ी घोषणा की। उन्होंने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से चर्चा करने के लिए तैयार हैं, लेकिन पहले पीएम को उनकी एक शर्त माननी होगी। ममता बनर्जी ने कहा कि पीएम मोदी को पहले नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) को वापस लेना होगा।
Breaking News: दिल्ली पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, कर लिया जेएनयू स्टूडेंट शरजील इमाम को गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा, “यह अच्छी बात है कि प्रधानंत्री चर्चा के लिए तैयार हैं, लेकिन पहले नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) को वापस लें। उन्होंने कश्मीर और CAA पर फैसला लेने से पहले सर्व-दल सभा नहीं बुलाई। NRC, NPR और CAA यह तीनों देश के लिए बुरा है। हम चर्चा के लिए तैयार हैं लेकिन पहले NRC को वापस लें।”
https://twitter.com/ANI?ref_src=twsrc%5Etfw
मंगलवार को ममता बनर्जी चित्रों द्वारा CAA के विरोध में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित कर रही थीं। उन्होंने आगे कहा कि वह राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC), राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) और CAA को कबूल नहीं करेंगी।
#CAA के खिलाफ प्रदर्शनों पर बड़ा खुलासा, PFI ने 134 करोड़ रुपये की फंडिंग की, दिग्गज वकीलों का भी नाम जुड़ा

बनर्जी ने कहा, “हम एकजुट भारत चाहते हैं, हम एकजुट बंगाल चाहते हैं। ? CAA ? CAA, NRC, NPR को स्वीकार नहीं कर रहे हैं।” इससे पहले सोमवार को पश्चिम बंगाल विधानसभा ने सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस सरकार द्वारा पेश किए गए CAA के खिलाफ प्रस्ताव को पारित किया।”
अब केरल, पंजाब और राजस्थान के बाद पश्चिम बंगाल चौथा ऐसा प्रदेश बन गया है, जिसने CAA के खिलाफ प्रस्ताव पारित किया है। वहीं, प्रदेश की विधानसभा ने बीते वर्ष 6 सितंबर को NRC के खिलाफ एक प्रस्ताव पारित किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो