scriptपुलवामा हमले पर CM ममता बनर्जी बोलीं- सरकार के पास खुफिया सूचना थी , फिर कार्रवाई क्यों नहीं की गई | Mamata Banerjee on PulwamaAttack Govt Why no action taken updates | Patrika News

पुलवामा हमले पर CM ममता बनर्जी बोलीं- सरकार के पास खुफिया सूचना थी , फिर कार्रवाई क्यों नहीं की गई

locationनई दिल्लीPublished: Feb 18, 2019 07:31:13 pm

Submitted by:

Prashant Jha

गौरतलब है कि हमले में सुरक्षा में चूक को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं। राजनीतिक दलों के नेता इसको लेकर बयान भी देने लगे हैं।

mamta banerjee

पुलवामा हमले पर CM ममता बनर्जी बोलीं- सरकार के पास खुफिया सूचना थी , फिर कार्रवाई क्यों नहीं की गई

कोलकाता: पुलवामा आतंकी हमले के बाद अपने ही देश में कुछ सवाल उठने लगे हैं। कुछ अधिकारी के बाद अब राजनीतिक दलों ने भी प्रश्न खड़े किए हैं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पुलवामा हमले पर अपनी चुप्पी तोड़ी है। मीडिया से बातचीत करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि सरकार के पास 8 फरवरी को खुफिया एजेंसियों की सूचना थी कि लोकसभा चुनाव 2019 से पहले इस तरह का हमला हो सकता है तो फिर 78 गाड़ियों के काफिले को क्यों जाने दिया गया। सरकार की ओर से कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई। ममता ने कहा कि मेरे पास भी खुफिया रिपोर्ट हैं कि मेरा फोन हमेशा टैप किया जाता है, जैसा आप सभी जानते हैं।

 

https://twitter.com/hashtag/PulwamaAttack?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

सुरक्षा में चूक को लेकर उठ रहे सवाल

गौरतलब है कि हमले में सुरक्षा में चूक को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं। रॉ के पूर्व प्रमुख ने सुरक्षा में लापरवाही होने की बात कही है। विक्रम सूद ने कहा कि सुरक्षा में चूक होने के चलते ये बड़ा आतंकी हमला हुआ ।

जांच में बड़ा खुलासा

गौरतलब है कि खुफिया एजेंसियों ने एक सप्ताह पहले ही अलर्ट जारी किया था कि कश्मीर में आतंकी हमला हो सकता है। खासकर आतंकी सड़क किनारे हमले की प्लानिंग कर रहे हैं। सुरक्षा एजेंसियों ने आशंका जताई थी कि सुरक्षाबलों को अलर्ट रहना चाहिए। इधर आतंकी घटना के बाद उच्चस्तरीय जांच भी चल रही है। NIA जांच में कई खुलासे हो रहे हैं। इस हमले में आतंकियों ने RDX का इस्तेमाल किया था। पुलवामा में हुआ ये आतंकी हमला अबतक का सबसे बड़ा हमला था।

गुस्से में देश

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले से पूरा देश गम में है, गुस्से में है और स्तब्ध है। पूरा देश आतंक के खिलाफ एकजुट है और कार्रवाई की मांग कर रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो