script2024 के लिए Anti-BJP फ्रंट बनाने की तैयारी में ममता! दिल्ली में विपक्षी नेताओं की बुलाई बैठक | Mamta Banerjee Preparing To Form Anti-BJP Front For 2024! Opposition Leaders' Meeting Convened In Delhi | Patrika News

2024 के लिए Anti-BJP फ्रंट बनाने की तैयारी में ममता! दिल्ली में विपक्षी नेताओं की बुलाई बैठक

locationनई दिल्लीPublished: Jul 25, 2021 08:01:23 pm

Submitted by:

Anil Kumar

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (WB CM Mamta Banerjee) सोमवार (26 जुलाई) को पांच दिनों के दौरे पर दिल्ली पहुंच रही हैं। उन्होंने विपक्षी नेताओं की एक बड़ी बैठक भी बुलाई है। माना जा रहा है कि इस बैठक में 2024 के लिए एंटी-बीजेपी मोर्चा (तीसरा मोर्चा) बनाने को लेकर चर्चा हो सकती है।

Mamta Banerjee.png

Mamta Banerjee Preparing To Form Anti-BJP Front For 2024! Opposition Leaders’ Meeting Convened In Delhi

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद अब ममता बनर्जी मिशन 2024 (लोकसभा चुनाव) की तैयारी में जुट गई हैं। ममता बनर्जी किसी भी कीमत पर भाजपा को 2024 में रोकना चाहती हैं और इसके लिए वह एंटी-बीजेपी फ्रंट बनाने की कोशिश में लगी है। इसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि हाल के दिनों में ममता ने कई बार विपक्ष को एकजूट करने के संकेत दे चुकी हैं।

अब सोमवार (26 जुलाई) से पांच दिनों के दौरे पर ममता बनर्जी दिल्ली पहुंच रही हैं। उन्होंने विपक्षी नेताओं की एक बड़ी बैठक भी बुलाई है। माना जा रहा है कि इस बैठक में 2024 के लिए एंटी-बीजेपी मोर्चा (तीसरा मोर्चा) बनाने को लेकर चर्चा हो सकती है। इसके अलावा अपने पांच दिनों के दिल्ली दौरे में ममता बनर्जी विपक्ष के अन्य कई बड़े-बड़े नेताओं से मुलाकात करेंगी।

यह भी पढ़ें
-

मोदी सरकार के खिलाफ ममता की हुंकार, ‘BJP को जब तक सत्ता से बाहर नहीं करते तब तक होगा खेला’

जानकारी के अनुसार, ममता बनर्जी बंगा भवन में विपक्षी पार्टियों के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात कर सकती हैं। उन्होंने विपक्षी नेताओं के साथ 28 जुलाई को दोपहर तीन बजे मीटिंग रखी गई है। ममता बनर्जी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी सहित कुछ अन्य विपक्षी नेताओं से मुलाकात करेंगी। हालांकि, विपक्षी नेताओं से मुलाकात से पहले 28 जुलाई को ही ममता बनर्जी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दोपहर में मुलाकात करेंगी। पीएम मोदी और ममता के बीच मुलाकात का एजेंडा अभी सामने नहीं आया है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x82xiov

ममता को मिल सकता है कांग्रेस का साथ

आपको बता दें कि ममता बनर्जी को 2024 के लिए एंटी-बीजेपी फ्रंट बनाने में कांग्रेस का साथ मिल सकता है। इसका संकेत कांग्रेस ने रविवार को दे दिया है। ममता बनर्जी के दिल्ली दौरे से ठीक पहले पेगासस जासूसी मामले पर कांग्रेस ने टीएमसी का साथ दिया है और टीएमसी सांसद और ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के समर्थन में ट्विट करते हुए आवाज बुलंद की है।

कांग्रेस ने अभिषेक बनर्जी की बड़ी तस्वीर के साथ पेगासस विवाद को लेकर ट्वीट किया। इस ट्वीट पर टीएमसी ने तुरंत प्रतिक्रिया देते हुए ‘खेला होबे’ हैश टैग के साथ इसे रिट्विट कर दिया। ऐसे में समझा जा रहा है कि ममता को कांग्रेस का सात मिल सकता है।

शरद पवार से कर चुकी हैं मुलाकात

मालूम हो कि ममता बनर्जी इससे पहले बीते 21 जुलाई को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार से मुलाकात कर चुकी हैं। 21 जुलाई को आयोजित वर्चुअल बैठक में शरद पवार के अलावा पी. चिदंबरम, एनसीपी की सुप्रिया सुले, कांग्रेस के दिग्विजय सिंग, सपा से राम गोपाल यादव और जया बच्चन, डीएमके से तिरुचि सिवा, टीआरएस से के केशव राव, आरजेडी से मनोज झा, शिव सेना से प्रियंका चतुर्वेदी और शिरोमणि अकाली दल से बलविंदर सिंह भुंडर से शामिल थे।

यह भी पढ़ें
-

बंगाल कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजीत TMC में शामिल, बहन शर्मिष्ठा ने कहा- SAD

इस दौरान, कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम से आगे विपक्षी नेताओं की एक बड़ी बैठक आयोजित करने की बात कही थी। पर अब टीएमसी ने इस बैठक की जिम्मेदारी ली है। इस बैठक में कई अहम चर्चाएं हुई थीं। साथ ही 21 जुलाई को शहीद दिवस के तौर पर मनाते हुए ममता ने सभी दलों से भाजपा के खिलाफ एकजुटता दिखाने की अपील की थी।

वहीं, टीएमसी के लिए चुनावी रणनीतिकार के तौर पर काम कर चुके प्रशांत किशोर हाल ही शरद पवार के साथ दो-तीन बार मुलाकात कर चुके हैं। जबकि कुछ दिन पहले ही सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी से भी मिले थे। इसको लेकर सियासी अटकलें काफी लगाई गई।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x82xi3h
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो