scriptपश्चिम बंगाल: 7 अक्टूबर को विधानसभा की सदस्यता की शपथ लेंगी सीएम ममता बनर्जी | Mamta Banerjee will take oath of membership of assembly on October 7 | Patrika News

पश्चिम बंगाल: 7 अक्टूबर को विधानसभा की सदस्यता की शपथ लेंगी सीएम ममता बनर्जी

locationनई दिल्लीPublished: Oct 04, 2021 07:53:32 pm

Submitted by:

Nitin Singh

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी 7 अक्टूबर को विधानसभा की सदस्यता की शपथ लेंगी। बता दें कि ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल विधानसभा उपचुनाव में भवानीपुर सीट पर जीत हासिल की है।

Mamta Banerjee will take oath of membership of assembly on October 7

Mamta Banerjee will take oath of membership of assembly on October 7

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल विधानसभा की तीन सीटों पर हुए उपचुनाव में टीएमसी ने जीत दर्ज की है। राज्य की सीएम ममता बनर्जी ने भी भवानीपुर सीट पर जीत हासिल की है। अब ममता बनर्जी 7 अक्टूबर को विधानसभा की सदस्यता की शपथ लेंगी। हाल ही में पश्चिम बंगाल में हुए विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी को हार का सामना करना पड़ा था। वहीं सीएम पद पर बने रहने के लिए उनका विधायक बनना जरूरी था। ऐसा न होने पर ममता की मुश्किलें बढ़ सकती थीं।
30 सितंबर को हुआ था मतदान

बता दें कि पश्चिम बंगाल विधानसभा की तीन सीटों भवानीपुर और मुर्शिदाबाद जिले की समसेरगंज के साथ जांगीपुर सीट पर बीते 30 अक्टूबर को मतदान हुआ था। इन तीनों सीटों पर टीएमसी ने कब्जा कर लिया है। इसके बाद से टीएमसी कार्यकर्ताओं में खुशी का माहौल है।
https://twitter.com/ANI/status/1445010126788694018?ref_src=twsrc%5Etfw
शुभेंदु अधिकारी ने ममता को दी थी मात

हाल ही में राज्य में हुए विधानसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नंदीग्राम सीट से मैदान में उतरी थीं। यहां शुभेंदु अधिकारी और ममता बनर्जी की कड़ी टक्कर देखने को मिली। वहीं देर शाम आए चुनावी नतीजों में शुभेंदु ने ममता बनर्जी को 1956 वोटों से मात दे दी।
यह भी पढ़ें:पश्चिम बंगाल में नियमों का उल्लंघन, EC के निर्देश के बाद बंगाल में जीत का जश्न

इसके बाद पार्टी के पास बहुमत होने के कारण टीएमसी की सरकार बनने के साथ ममता बनर्जी सीएम तो बन गईं, लेकिन वो राज्य की विधायक नहीं थे। ऐसे में उनकी मुश्किलें बढ़ सकती थीं। अब राज्य की भवानीपुर सीट पर जीत दर्ज करने के बाद ममता बनर्जी 7 अक्टूबर को विधानसभा की सदस्यता की शपथ ग्रहण करेंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो