ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, इस बात के लगाए आरोप

 

सीएम ममता बनर्जी ने केंद्र पर वैक्सीन आपूर्ति को लेकर भेदभाव का आरोप लगाया है। कुछ राज्यों को अधिक टीके मिल रहे हैं। कुछ को वैक्सीन बिल्कुल नहीं मिल रहे हैं।

By: Dhirendra

Updated: 15 Jul 2021, 05:26 PM IST

नई दिल्ली। केंद्र और पश्चिम बंगाल सरकार के बीच तनातनी में कमी की उम्मीद न के बराबर हैं। अब टीकाकरण अभियान को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ( WB CM Mamata Banerjee) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) को एक चिट्ठी लिखी है। अपनी चिट्ठी में उन्होंने बंगाल को समुचित मात्रा में वैक्सीन मुहैया नहीं कराने का आरोप लगाया है। जबकि दूसरे राज्यों को ज्यादा वैक्सीन मुहैया कराई जा रही हैं। यह बंगाल के लोगों के साथ भेदभाव है।

बंगाल को 14 करोड़ वैक्सीन की जरूरत

ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल के नबन्ना में पीएम को लिखी चिट्ठी का जिक्र करते हुए कहा कि हमें 14 करोड़ वैक्सीन खुराक की जरूरत है। इसके बावजूद हमें पर्याप्त रूप से टीके नहीं मिल रहे हैं। अभी तक हमें केवल 2.12 करोड़ टीके मिले हैं। सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि हमने खुद 18 लाख टीके खरीदे हैं। साथ ही उन्होंने कहा है कि कुछ राज्यों को अधिक टीके मिल रहे हैं। कुछ को बिल्कुल नहीं मिल रहे हैं।

Read More: WHO चीफ की चेतावनी: कोरोना वायरस की तीसरी लहर शुरु, अभी से बरतें सावधानी

एचएचआरसी ने किया बंगाल को बदनाम

इसके अलावा, उन्होंने पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद हुई हिंसा पर जारी रिपोर्ट को लेकर कहा कि एनएचआरसी को न्यायपालिका का सम्मान करना चाहिए। उसे चुनाव के बाद की हिंसा पर रिपोर्ट लीक नहीं करनी चाहिए थी। चुनाव बाद हिंसा की रिपोर्ट केवल उच्च न्यायालय में प्रस्तुत किया जाना था। ममता ने कहा कि एनएचआरसी ने अदालत में रिपोर्ट को प्रस्तुत किए जाने के बजाय उसे लीक कर दिया। एनएचआरसी ने रिपोर्ट को लीक कर बंगाल के लोगों को बदनाम किया।

Read More: Hunger crisis: कोरोना के चलते मिडिल क्लास वाले भी राशन के लिए लाइन में लगने को मजबूर - स्टडी

यूपी में नहीं है कानून का राज

हिंसा की बात पर कहा कि पीएम मोदी अच्छी तरह जानते हैं कि यूपी में कानून का राज नहीं है। उन्होंने वहां कितने कमीशन भेजे हैं? बनर्जी ने कहा कि हाथरस से लेकर उन्नाव तक कई घटनाएं हो चुकी हैं। यूपी में पत्रकारों को भी नहीं बख्शा गया। वे बंगाल को बदनाम करते हैं।

Read More: कोरोना संक्रमण रोकने के लिए संसद में लगेगा स्पेशल एंटीवायरस सिस्टम, सुरक्षा की 99% गारंटी

PM Narendra Modi
Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned