scriptमेनका गांधी या एसएस अहलूवालिया हो सकते हैं लोकसभा के स्पीकर- सूत्र | maneka gandhi ahluwalia name inLok sabha speakers post | Patrika News

मेनका गांधी या एसएस अहलूवालिया हो सकते हैं लोकसभा के स्पीकर- सूत्र

locationनई दिल्लीPublished: Jun 04, 2019 10:56:45 am

Submitted by:

Prashant Jha

6 बार के सांसद राधामोहन सिंह का नाम भी दौड़ में शामिल
19 जून को होगा लोकसभा स्पीकर का चुनाव
16वीं लोकसभा की स्पीकर थीं सुमित्रा महाजन

loksabha

मेनका गांधी या एसएस अहलूवालिया हो सकते हैं लोकसभा के स्पीकर- सूत्र

नई दिल्ली: केंद्र में मंत्रिमंडल गठन के बाद सबकी निगाहें अब लोकसभा अध्यक्ष पद पर टिकी हैं। स्पीकर पद के लिए भाजपा में कई नामों पर चर्चा जारी है। अध्यक्ष पद के लिए पूर्व केन्द्रीय मंत्री मेनका गांधी, एसएस अहलूवालिया, राधामोहन सिंह सहित पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं का नाम इस रेस में है। इसमें मेनका गांधी का नाम सबसे आगे चल रहा है। सूत्रों के मुताबिक आठ बार की सांसद रहीं मेनका गांधी को अध्यक्ष बनाने पर भाजपा का शीर्ष नेतृत्व मंथन कर रहा है। हालांकि अभी इस पर मुहर नहीं लगी है। सूत्रों की मानें तो संभावित चेहरों में पूर्व केन्द्रीय मंत्री चौधरी वीरेंद्र सिंह और जुएल ओराम के भी नाम शामिल हैं। इससे पहले सियासी गलियारों में मेनका गांधी, राधामोहन सिंह समेत कई नेताओं के नाम की चर्चा जोरों पर है।

ये भी पढ़ें: ममता बनर्जी बोलीं- EVM पर नहीं है भरोसा, लोकतंत्र बचाने के लिए TMC करेगी आंदोलन

भृर्तुहरि महताब हो सकते हैं डिप्टी स्पीकर

17वीं लोकसभा में सबसे अनुभवी सांसद होने के कारण मेनका गांधी को कार्यवाहक अध्यक्ष चुना जा सकता है। लंबे सियासी अनुभव और विनम्र स्वभाव को लेकर उन्हें अध्यक्ष पद पर नियुक्त किया जा सकता है। 19 जून को लोकसभा स्पीकर पद का चुनाव होना है। सूत्रों के मुताबिक लोकसभा उपाध्यक्ष का पद इस बार बीजू जनता दल (BJD) को दिया जा सकता है । भृर्तुहरि महताब का नाम इस पद के लिए सबसे ऊपर है।

ये भी पढ़ें: माफिया अतीक अहमद की चौंकाने वाली तस्वीर, नोट की गड्डी लेकर पहुंचा साबरमती सेंट्रल जेल

16वीं लोकसभा की स्पीकर थीं सुमित्रा महाजन

बता दें कि 16वीं लोकसभा की स्पीकर सुमित्रा महाजन थी। इस बार सुमित्रा महाजन चुनाव नहीं लड़ी हैं। जिसके बाद से स्पीकर का पद खाली है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो