Video: राहुल गांधी के कहने पर अय्यर ने मांगी माफी, कहा- मुझे ज्यादा हिंदी नहीं आती

Kapil Tiwari

Publish: Dec, 07 2017 04:08:14 PM (IST) | Updated: Dec, 07 2017 06:08:05 PM (IST)

राजनीति

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने बेहद ही विवादित बयान दिया है। दरअसल, मणिशंकर अय्यर ने पीएम मोदी के द्वारा राहुल गांधी की तुलना औरंगजेब से किए जाने वाले बयान पर टिप्पणी कर रहे थे कि तभी वो बोलते-बोलते इतना आगे निकल गए कि उन्हें ये भी नहीं पता चला कि प्रधानमंत्री के प्रति वह कैसे शब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं।

राहुल के कहने पर अय्यर ने मांगी माफी

हालांकि अपने बयान को लेकर मणिशंकर अय्यर ने राहुल गांधी के कहने पर माफी मांग ली है। राहुल गांधी के ट्वीट के बाद मणिशंकर अय्यर ने सफाई देते हुए कहा, हां मैंने अंग्रेजी तें नीच कहा था, अगर इसका मतलब हिंदी में ऐसा होता है तो मैं माफी मांगता हूं। मैं अच्‍छे से हिंदी नहीं जानता, मैंने एक शब्‍द का इस्‍तेमाल किया जिसके कई मायने निकलते हैं और जो मायना मोदी जी निकाल रहे हैं उससे मेरा कोई सरोकार नहीं है।'

राहुल ने ट्वीट में कहा कि...

अय्यर के बयान के बाद राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि 'बीजेपी और प्रधानमंत्री लगातार कांग्रेस पर हमला करने के लिए गलत भाषा का इस्‍तेमाल करते हैं, लेकिन इसके बाद भी कांग्रेस पार्टी में अलग तरह की परंपरा और विरासत रही है। मैं पीएम मोदी को संबोधित करने के लिए मणिशंकर अय्यर द्वारा इस्‍तेमाल की गई भाषा और तरीके का समर्थन नहीं करता। कांग्रेस और मैं दोनों चाहते हैं कि जो भी उन्‍होंने कहा उसके लिए वो माफी मांगें।

 

Ad Block is Banned