scriptमनीष सिसोदिया की पीएम मोदी को चिठ्ठी, दिल्ली के बच्चों का चेहरा याद करने को कहा | Manish Sisodia PM Modi memorize memorandum,faces childre Delhi | Patrika News

मनीष सिसोदिया की पीएम मोदी को चिठ्ठी, दिल्ली के बच्चों का चेहरा याद करने को कहा

locationनई दिल्लीPublished: Apr 21, 2018 01:11:37 pm

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने प्रधानमंत्री मोदी को तीन पन्नों का लंबा खत लिखा है।

Manish Sisodia

नई दिल्ली। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने प्रधानमंत्री मोदी को एक लंबी चिठ्ठी लिखी है। अपने पत्र में सिसोदिया ने दिल्ली सरकार के 9 सलाहकारों में से एक आतिशी मार्लेना को हटाए जाने पर नाराजगी जाहिर की है। बता दें कि लेटर में उन्होंने शिक्षा को लेकर अपने कामकाज की तारीफ की है, तो वहीं उन्होंने केंद्र पर शिक्षा विभाग के खिलाफ साजिश करने का आरोप भी लगाया है।

पीएम को दिल्ली के स्कूलों के भ्रमण का निमंत्रण

यही नहीं डिप्टी सीएम सिसोदिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिल्ली के सरकारी स्कूलों का भ्रमण करने के लिए आमंत्रित भी किया है। उन्होंने लेटर के माध्यम से केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए सवाल भी किए है। अपने सवालों में सिसोदिया ने पूछा है कि राजनीतिक विरोध की वजह से शिक्षा की बेहतरी में लगे लोगों को हटाना कौन-सी देश भक्ति है?

सबसे पहले स्वास्थ्य के बारे में पूछा

सिसोदिया ने पीएम मोदी को लिखी चिठ्ठी में सबसे पहले उनके अच्छे स्वास्थ्य की बात की। उन्होंने लेटर में केजरिवाल सरकार के 3 साल पहले चुने जाने और उनसे मिलने का भी जिक्र किया। चिठ्ठी में उन्होंने स्किल इंडिया, डिजिटल इंडिया , स्वच्छ भारत, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ आदि की भी बात की। वहीं उन्होंने पत्र में लिखा कि पीएम मोदी कुछ पल के लिए आखं बंद कर के दिल्ली के बच्चों का चेहरा याद कर लें।

 

https://twitter.com/AtishiMarlena?ref_src=twsrc%5Etfw

देश की शिक्षा प्रणाली पर उठाए सवाल

उन्होंने देश की शिक्षा प्रणाली पर लिखते हुए कहा कि देश में 5 प्रतिशत बच्चों को ही अच्छी शिक्षा मिल पाती है बाकी 95 फीसदी बच्चों की शिक्षा की हालात बेहद खराब हैं। उसका कोई न्यूनतम पैमाना ही नहीं है। उन्होंने लिखा कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों में आने वाले अधिकतर बच्चे इसी 95 प्रतिशत आबादी से आते हैं। वे गरीब हैं, अधिकतर माता-पिता स्कूल नहीं गए, मुश्किल से मेहनत मजदूरी करके घर चलाते हैं। इसमें भी ज्यादा मुश्किल लड़कियों को होती है।

जताया आश्चर्य

वहीं, उन्होंने आतिशी मार्लीना को दिल्ली के शिक्षा मंत्री की सलाहकार पद से हटाने पर आश्चर्य जताया। उन्होंने लिखा, ‘आपकी सरकार ने एक झटके में जिस तरह का आदेश जारी किया, उससे आप क्या हासिल करना चाहते हैं? आपके हमसे राजनीतिक विरोध हो सकते हैं लेकिन दिल्ली के बच्चों से तो नहीं। दिल्ली के बच्चे भी इसी देश के बच्चे हैं आप जब अपने आप को देशभक्त कहते हैं तो दिल्ली के बच्चों के बिना आपकी देश भक्ति कैसे पूरी हो सकती है?’

Sisodia latteer's to PM
Sisodia latteer's to PM
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो