गोवा सीएम मनोहर पर्रिकर की हालत गंभीर, विशेष विमान से लाया जा रहा घर

गोवा सीएम मनोहर पर्रिकर की हालत गंभीर, विशेष विमान से लाया जा रहा घर

Dhiraj Kumar Sharma | Publish: Oct, 14 2018 08:31:12 AM (IST) | Updated: Oct, 14 2018 12:59:09 PM (IST) राजनीति

दिल्ली के एम्स में भर्ती गोवा सीएम मनोहर पर्रिकर की बिगड़ी हालत, विशेष विमान से लाया जा रहा गोवा

नई दिल्ली। गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की हालात काफी गंभीर हो गई है। फिलहाल मिली जानकारी के मुताबिक गंभीर हालत के बीच ही उन्हें विशेष विमान के जरिये गोवा स्थित उनके निवास पर लाया जा रहा है। हालांकि डॉक्टरों ने अभी किसी भी तरह की कोई जानकारी नहीं दी है। ना ही किसी बात की पुष्टि की है। आपको बता दें कि सीएम की बीमारी के चलते लगातार प्रदेश में सरकारी कामकाज पर असर पड़ रहा है। यही वजह रही कि लंबे समय से पर्रिकर का विकल्प तलाशने के लिए लगातार मंथन किया गया। सहयोगी दलों से लेकर विरोधी दलों ने नए सीएम को लेकर अपनी-अपनी दलीलें भी दीं। इस बीच खबर आई है कि दिल्ली के एम्स अस्पताल में अग्न्याशय की बीमारी का इलाज करवा रहे मनोहर पर्रिकर को रविवार को गोवा लाया जा रहा है।


गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर रविवार को दिल्ली से प्रदेश में लौट सकते हैं। अग्न्याशय की बीमारी के इलाज के लिए पर्रिकर को 15 सितंबर को दिल्ली के प्रमुख अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया था। मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारी के मुताबिक, 'मुख्यमंत्री को एक विशेष विमान से रविवार को गोवा लाया जा सकता है। अस्पताल में उनका इलाज कर रहे डॉक्टर रविवार की सुबह प्रमाणित करेंगे कि वह घर लौटने के लिए ठीक हैं या नहीं।' लौटने के बाद पर्रिकर पणजी स्थित अपने निजी आवास में ही रहेंगे।

दो दिन पहले सहयोगी दलों के नेताओं से की चर्चा
अपनी खराब सेहत के बीच गोवा सीएम मनोहर पर्रिकर ने शुक्रवार को गोवा इकाई की कोर कमिटी के सदस्यों और गठबंधन सहयोगी दलों के मंत्रियों से एम्स में मुलाकात की। दरअसल मुख्यमंत्री कार्यालय में अनुपस्थिति के दौरान सरकार के सुचारू रूप से काम करने के तरीकों पर चर्चा के लिए यह बैठक बुलाई गई थी। बैठक में उन्होंने लंबित विकास कार्यों की भी समीक्षा की और अपने कुछ विभागों का कार्यभार मंत्रिमंडल के कुछ साथियों को बांटे जाने पर चर्चा की।

राज्य के नेतृत्व में बदलाव पर असमंजस
प्रदेश इकाई की बैठक में शामिल सत्तारूढ़ भाजपा और उसकी सहयोगी पार्टी के नेताओं ने राज्य के नेतृत्व में किसी भी तरह के बदलाव को लेकर इनकार किया है। हालांकि मंत्रिमंडल में लंबे समय से बदलाव को लेकर चर्चा चल रही है, माना जा रहा था कि ये बैठक भी बदलाव को लेकर ही आयोजित की गई थी। लेकिन नेताओं के जवाब से फिलहाल असमंजस की स्थिति बनी हुई है। आपको बता दें कि पर्रिकर फरवरी के मध्य से ही बीमार हैं और उनका गोवा, मुंबई एवं अमेरिका के अस्पतालों समेत कई अलग-अलग अस्पतालों में इलाज हुआ है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned