scriptआतंकी है जैश ए मोहम्मद प्रमुख मसूद अजहर : परवेज मुशर्रफ | Masood Azhar is a terrorist, claims Pervez Musharraf | Patrika News

आतंकी है जैश ए मोहम्मद प्रमुख मसूद अजहर : परवेज मुशर्रफ

Published: Oct 27, 2016 11:50:00 pm

पूर्व सेना प्रमुख जनरल मुशर्रफ ने कहा कि मसूद अजहर पाकिस्तान के विभिन्न बम धमाकों में शामिल रहा है

Pervez Musharraf

Pervez Musharraf

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ ने मसूद अजहर को ‘आतंकी’ करार देते हुए कहा कि वह पाकिस्तान में कई बम धमाकों में शामिल रहा है। पाकिस्तान के पूर्व सेना प्रमुख जनरल मुशर्रफ ने एक भारतीय चैनल को दिए साक्षात्कार में कहा कि मसूद अजहर पाकिस्तान के विभिन्न बम धमाकों में शामिल रहा है। हालांकि, उन्होंने चीन द्वारा मसूद अजहर को अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित न करने को लेकर कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया।

उन्होंने कहा, चीन क्यों नहीं उसके खिलाफ कोई कदम उठा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने पाकिस्तान को वैश्विक स्तर पर अलग-थलग कर दिया है। उन्होंने कहा कि उनमें आक्रामकता की कमी है। जनरल मुशर्रफ ने कश्मीर घाटी में मारे गए हिजबुल मुजाहिद्दीन के कमांडर बुरहान वानी को ‘युवा नेता’ करार दिया है। उन्होंने कहा, मैं सेना में रह चुका हूं और मैं अच्छे से समझता हूं कि किसे नेता कहा जा सकता है।

भारतीय सेना द्वारा नियंत्रण रेखा पार करके सर्जिकल स्ट्राइक के सवाल पर जनरल मुशर्रफ ने कहा, पाकिस्तान की सेना काफी शक्तिशाली है जिसे धमकाया नहीं जा सकता है और यह परमाणु संपन्न राष्ट्र है। भारत में पाकिस्तानी उच्चायोग के एक अधिकारी को जासूसी के लिये रक्षा दस्तावेजों के साथ पकड़े जाने के बाद देश छोडऩे के लिये कहे जाने के संबंध में उन्होंने कहा, मुझे इस बात की जानकारी नहीं है।

इसके तुरंत बाद उन्होंने कहा, यदि ऐसा हुआ है तो इसे बढ़ावा नहीं देना चाहिये। पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में कितने आतंकी शिविर चल रहे हैं, के सवाल पर उन्होंने कहा, मैं इस बारे में नहीं जानता हूं। उन्होंने व्यंग्य के लहजे में बोला, मैं आपको बताना चाहूंगा कि एक बार इन शिविरों की गणना मैं जरूर करूंगा जिसके बारे में आप बात कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो