scriptमैं डरने वाली नहीं, भाजपा को चुकानी पड़ेगी कीमत: मायावती | Mayawati accuses BJP of misusing CBI | Patrika News

मैं डरने वाली नहीं, भाजपा को चुकानी पड़ेगी कीमत: मायावती

Published: Sep 22, 2015 03:14:00 pm

एनआरएचएम घोटाला मामले में मायावती ने केंद्र सरकार पर लगाया सीबीआई के दुरूपयोग का आरोप

BSP chief Mayawati

BSP chief Mayawati

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री एवं बहुजन समाजवादी पार्टी की प्रमुख मायावती ने राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन (एनआरएचएम) घोटाला मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के दुरूपयोग का केंद्र सरकार पर मंगलवार को आरोप लगाया।

पहले लीक कर दी गई खबर
मायावती ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि जांच एजेंसी भारतीय जनता पार्टी की नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के दबाव में काम कर रही है। उन्होंने कहा कि यह मामला चार साल पहले उठा था, लेकिन अब राजनीतिक दबाव में आकर सीबीआई उनसे पूछताछ कर रही है। उन्होंने बताया कि कल शाम सीबीआई के एक अधिकारी का इस सिलसिले में फोन आया था, लेकिन इसके पहले ही यह खबर मीडिया को लीक कर दी गई।

सीबीआई का इस्तेमाल राजनीतिक बदला

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके खिलाफ ताज कॉरीडोर मामले में 2003 में भी जांच एजेंसी का इस्तेमाल किया गया था लेकिन वह किसी दबाव में नहीं आने वाली। उन्होंने सीधे शब्दों में कहा कि वह इससे डरने वाली नहीं हैं और भाजपा को इसकी कीमत चुकानी होगी। बसपा प्रमुख ने कहा कि सीबीआई का इस्तेमाल राजनीतिक बदले की भावना से किया जा रहा है, लेकिन वह डरने वाली नहीं हैं।

पूरे देश में इसके खिलाफ आवाज उठाएंग

उन्होंने दो टूक लहजे में स्पष्ट किया कि उनका इस घोटाले से कोई लेना-देना नहीं है। आरक्षण की समीक्षा को लेकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत के बयान के संदर्भ में मायावती ने कहा, “आरक्षण संवैधानिक व्यवस्था है। भागवत के बयान से दलितों में नाराजगी है। मोदी सरकार ने भी अभी तक भागवत के बयान को खारिज नहीं किया है। हम इस पर सरकार को चेतावनी दे रहे हैं कि अगर ऎसा हुआ तो हम पूरे देश में इसके खिलाफ आवाज उठाएंगे।”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो