scriptमक्का मस्जिद विस्फोट पर ओवैसी का बयान- एनआईए के फैसले को बताया अन्यायपूर्ण | Mecca Masjid case: Asaduddin Owaisi told NIA's decision Injustice | Patrika News

मक्का मस्जिद विस्फोट पर ओवैसी का बयान- एनआईए के फैसले को बताया अन्यायपूर्ण

Published: Apr 16, 2018 05:50:39 pm

Submitted by:

Mohit sharma

मक्का मस्जिद विस्फोट में सभी पांच आरोपियों को दोषमुक्त करार दिए जाने पर अपनी प्रतिक्रिया में ओवैसी ने कहा कि इस मामले में न्याय नहीं हुआ।

Mecca Masjid

नई दिल्ली। मक्का मस्जिद विस्फोट में सभी पांच आरोपियों को दोषमुक्त करार दिए जाने पर अपनी प्रतिक्रिया में आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने सोमवार को कहा कि इस मामले में न्याय नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि इस फैसले से आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई कमजोर होगी। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की विशेष अदालत के फैसले पर ओवैसी ने कहा कि मामले की पक्षपातपूर्ण जांच हुई। एनआईए के राजनीतिक आकाओं ने मामले को ठीक से आगे नहीं बढ़ाने दिया।

सिंधु घाटी सभ्यता के विनाश का यह था कारण, रिसर्च में सामने आया सच

https://twitter.com/ANI/status/985845961741295616?ref_src=twsrc%5Etfw

अभियोजन पक्ष नहीं दे सका सबूत

ट्वीट की एक श्रृंखला में ओवैसी ने कहा कि एनआईए और मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने आरोपियों को दी गई जमानत के खिलाफ 90 दिनों की अवधि के अंदर अपील तक नहीं की थी। उन्होंने कहा कि जून 2014 के बाद गवाह अपनी गवाही से मुकरने लगे। वे सही बयान नहीं दे सके। पीड़ितों को परास्त करने के लिए सब कुछ किया गया। आज की दोषमुक्ति ने आतंकवाद के खिलाफ हमारी लड़ाई को कमजोर किया है। विशेष अदालत ने सोमवार को दक्षिणपंथी हिंदू समूह के सदस्यों को इस मामले में यह कहते हुए बरी कर दिया कि अभियोजन पक्ष इनके खिलाफ सबूत नहीं दे सका।

घाना सरकार का अनोखा आदेश, मस्जिदों में वॉट्सऐप पर हो अजान

18 मई, 2007 को भी हुआ था विस्फोट

हैदराबाद की विख्यात मक्का मस्जिद में 18 मई, 2007 को हुए विस्फोट में नौ लोग मारे गए थे और 58 अन्य घायल हुए थे। विस्फोट के खिलाफ मस्जिद के बाहर प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस गोलीबारी में भी पांच लोग मारे गए थे। विस्फोट के फौरन बाद पुलिस ने इसके लिए हरकत-उल-जिहाद इस्लामी को जिम्मेदार बताते हुए शहर के लगभग 100 युवाओं को गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया था। बाद में सीबीआई ने कहा था कि यह कांड दक्षिणपंथी हिंदू समूह की कारस्तानी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो