scriptलोकसभा चुनाव 2019: महबूबा मुफ्ती का बड़ा ऐलान, जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग से लड़ेंगी लोकसभा चुनाव | Mehbooba Mufti contest from Anantnag in loksabha election 2019 | Patrika News

लोकसभा चुनाव 2019: महबूबा मुफ्ती का बड़ा ऐलान, जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग से लड़ेंगी लोकसभा चुनाव

locationनई दिल्लीPublished: Mar 24, 2019 08:22:13 am

Submitted by:

Shivani Singh

जम्मू-कश्मीर में लोकसभा की 6 सीटें हैं
यहां पांचवें चरण में मतदान होने हैं
फारूक अब्दु्ल्ला श्रीनगर सीट से चुनाव लड़ेंगे

Mehbooba Mufti

लोकसभा चुनाव 2019: महबूबा मुफ्ती का बड़ा ऐलान, जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग से लड़ेगी लोकसभा चुनाव

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है वैसे-वैसे राजनीतिक हलचल तेज होती जा रही है। सियासी पार्टियां लगातार लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर रही हैं। इसी क्रम में जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने अनंतनाग सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है।

यह भी पढ़ें

लोकसभा चुनाव: भाजपा की एक और लिस्ट जारी, 11 उम्मीदवारों के नाम शामिल

 

https://twitter.com/hashtag/LokSabhaElections2019?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

वहीं, नेशनल कॉनफ्रेंस के प्रमुख और पूर्व सीएम फारूक अब्दु्ल्ला श्रीनगर सीट से चुनाव लड़ेंगे। बता दें कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर राजनीतिक पार्टियों का एक दूसरे से गठबंधन का सिलसिला जारी है। जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस और पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला की पार्टी नेशनल कॉन्फ्रेंस के बीच गठबंधन हो गया है। इस गठबंधन के तहत घाटी में कांग्रेस जम्मू और उधमपुर सीट से चुनाव लड़ेगी।

अनंतनाग और बारामूला सीट पर कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस एक-दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। वहीं, दूसरी तरफ लद्दाख सीट पर दोनों के बीच गठबंधन के लिए बातचीत चल रही है। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में लोकसभा की 6 सीटें हैं। यहां पांचवें चरण में मतदान होने हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो