scriptराज्यपाल के फैसले के खिलाफ कोर्ट नहीं जाएंगी महबूबा मुफ्ती, जनता दरबार लगाने का लिया निर्णय | Mehbooba Mufti Denies going to court against Governor's decision dissolve JK Assembly | Patrika News

राज्यपाल के फैसले के खिलाफ कोर्ट नहीं जाएंगी महबूबा मुफ्ती, जनता दरबार लगाने का लिया निर्णय

Published: Nov 26, 2018 09:48:37 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

जम्मू-कश्मीर विधानसभा को राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने बीते 21 नवंबर को काफी सियासी उठापटक के बाद भंग कर दिया था।

Mehbooba Mufti

Mehbooba Mufti

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने राज्यपाल सत्यपाल मलिक के फैसले के खिलाफ कोर्ट जाने से इनकार कर दिया है। आपको बता दें कि राज्यपाल सत्यपाल मलिक के विधानसभा को भंग करने वाले फैसले के बाद लगातार ये माना जा रहा था कि महबूबा मुफ्ती ने इस मामले को कोर्ट लेकर जाएंगी, लेकिन उन्होंने साफ कर दिया है कि वो इस मामले को लेकर कोर्ट नहीं जाएंगी। हालांकि उन्होंने ये जरूर कहा है कि वो जनता की अदालत लगाएंगी।

जनता की अदालत में जाएंगी महबूबा मुफ्ती

सोमवार को महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट कर कहा, ‘मेरे पास शुभचिंतकों के ये सुझाव लगातार आए थे कि राज्यपाल के फैसले के खिलाफ कोर्ट का दरवाजा खटखटाएं, राज्य के हित के लिए पीडीपी, नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस पार्टी एक साथ आ रही थीं।’ महबूबा मुफ्ती ने कहा कि मेरा ये मानना है कि हमें कोर्ट का दरवाजा ना खटखटाकर जनता की अदालत में जाना चाहिए। जनता की अदालत अन्य किसी भी दूसरे मंच से ऊपर है।

21 नवंबर को जम्मू-कश्मीर विधानसभा हुई थी भंग

आपको बता दें कि बीते 21 नवंबर को जम्मू-कश्मीर में राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने विधानसभा को भंग कर दिया था। इससे पहले राज्य में खूब सियासी उठापटक हुई थी, जिसके बाद राज्यपाल ने विधानसभा को भंग करने का ही फैसला किया। राज्यपाल के फैसले से कुछ घंटे पहले ही पीडीपी, कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ आने की खबरें आई थीं। पीडीपी ने तो सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया था, लेकिन खेल तब पलट गया, जब पीडीपी के एक विधायक समेत 18 विधायक बागी हो गए। वहीं दूसरी तरफ दो विधायकों वाली सज्जाद लोन की पीपुल्स कांफ्रेंस ने भाजपा व 18 विधायकों के समर्थन में सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया था।

इस पूरे घटनाक्रम के बाद ही राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने विधानसभा को भंग कर दिया। अब राज्य में नए सिरे से चुनाव कराकर ही सरकार का चयन होगा।

https://twitter.com/MehboobaMufti/status/1066995071298371584?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो