scriptNSA डोभाल के कश्मीर दौरे पर महबूबा मुफ्ती ने उठाया सवाल, पूछा- इस बार क्या है प्लान | Mehbooba Mufti raises questions on NSA Ajit Doval Kashmir Visit | Patrika News

NSA डोभाल के कश्मीर दौरे पर महबूबा मुफ्ती ने उठाया सवाल, पूछा- इस बार क्या है प्लान

Published: Sep 27, 2019 10:34:53 am

Submitted by:

Mohit sharma

NSA अजित डोभाल के जम्मू-कश्मीर दौरे पर पूर्व CM महबूबा मुफ्ती ने कसा तंज
पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा ने ट्वीट कर एनएसए के कश्मीर दौरे पर उठाया सवाल
महबूबा की बेटी इल्तिजा कर रही उनके आधिकारिक ट्विटर अकाउंट को हैंडल

e2_1.png

नई दिल्ली। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजिल डोभाल के जम्मू-कश्मीर दौरे पर पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने एक तंज कसा है। महबूबा ने ट्वीट कर एनएसए के कश्मीर दौरे पर सवाल उठाया है।

पूर्व सीएम ने डोभाल से पूछा कि इस बार आपके मेन्यू में क्या है? आपको बता दें कि अपने पिछले कश्मीर दौरे में एनएसए अजित डोभाल का एक वीडियो वायरल हुआ था।

इस वीडियो में वह स्थानीय लोगों के साथ अनंतनाग में सड़क पर बिरयानी खाते नजर आ रहे थे। महबूबा ने यह ट्वीट पोस्ट बुधवार को डोभाल के श्रीनगर पहुंचने के कुछ समय बाद ही पोस्ट किया।

गौरतलब है कि महबूबा इस समय नजरबंद हैं और उनकी बेटी इल्तिजा उनके आधिकारिक ट्विटर अकाउंट को हैंडल कर रही हैं।

बिहार: बांका इंटरसिटी में आग लगने से हड़कंप, यात्रियों ने चलती ट्रेन से कूदकर बचाई जान

वहीं, अजीत डोभाल ने गुरुवार को दिल्ली लौटने से पहले आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद की ओर से जम्मू एवं कश्मीर में संभावित खतरे को कश्मीर घाटी में सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की।

डोभाल ने जम्मू एवं कश्मीर में बड़े आतंकी हमले की आशंका जताए जाने के बाद इस केंद्र शासित राज्य का दौरा किया।

खुफिया एजेंसियों से मिली सूचना व अन्य रिपोर्टो में बताया गया है कि नियंत्रण रेखा (एलओसी) और अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से 450 से 500 आतंकवादी राज्य में घुसने के लिए घात लगाए बैठे हैं।

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने 85 सीटों पर लगाई मुहर

रिपोर्ट में कहा गया है कि जैश-ए-मुहम्मद की ओर से 30 भारतीय शहरों में हमलों के अलावा प्रधानमंत्री, गृह मंत्री और एनएसए के लिए भी खतरा है।

ऐसी परिस्थतियों के बीच एनएसए की सुरक्षा समीक्षा और भी महत्वपूर्ण हो जाती है।

सूत्रों का कहना है कि एनएसए ने नागरिक प्रशासन, पुलिस, अर्धसैनिक बल, सेना, राज्य और केंद्रीय खुफिया एजेंसियों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ सभी तरह की सुरक्षा स्थिति से संबंधित समीक्षा की।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो