scriptममता के मंत्री ने कोलकाता के गार्डन रीच को बताया मिनी पाक | Minister Firhad Hakim describes Kolkata port area as 'mini Pakistan' | Patrika News

ममता के मंत्री ने कोलकाता के गार्डन रीच को बताया मिनी पाक

Published: Apr 30, 2016 12:00:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

फिरहाद ने पाक अखबार की रिपोर्टर
से गार्डन रीच इलाके में रैली के दौरान कहा कि आप
हमारे साथ आइए, हम आपको कोलकाता के मिनी पाकिस्तान में ले चल जाते हैं

Minister Firhad Hakim

Minister Firhad Hakim

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में पांचवें चरण के मतदान से पहले बंगाल सरकार के नेता विवादों में आ गए हैं। दरअसल ममता के मंत्री ने एक विधानसभा क्षेत्र को मिनी पाकिस्तान बताया है। मंत्री फिरहाद हकीम ने एक पाकिस्तान अखबार को दिए इंटरव्यू में 24 परगना जिले के विधानसभा क्षेत्र गार्डन फीच को मिनी पाकिस्तान बताया है। इस बयान के साथ ही विवाद बढ़ गया है।

कोलकाता पोर्ट सीट से चुनाव लड़ रहे फिरहाद ने पाकिस्तान अखबार की रिपोर्टर मलीहा हामिद सिद्दकी सेगार्डन रीच इलाके में रैली के दौरान कहा कि आप हमारे साथ आइए। हम आपको कोलकाता के मिनी पाकिस्तान में ले चल जाते हैं। उधर, विवाद बढऩे पर फिरहाद ने अपनी सफाई भी दी है। उन्होंने कहा कि अगर प्रधानमंत्री मोदी पाकिस्तान जा सकते हैं और अगर मैं किसी को मिनी पाकिस्तान कह देता हूं तो उससे क्या फर्क पड़ेगा। उन्होंने कहा कि राजनीतिक विरोधी सांप्रदायिक तनाव बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं। मैं इस मुद्दे पर ज्यादा नहीं बोलूंगा। उधर, भाजपा ने इस बयान की निंदा करते हुए फिरहाद को टीएमसी से निकालने की मांग की है। तृणमूल कांग्रे सांसद ने इस बयान से दूरी बनाते हुए कहा कि मैं इस तरह के बयान से सहमति नहीं रखता हूं। प्रवक्ता डेरेक ओ ब्रायन ने भी टिप्पणी करने से मना कर दिया।

बता दें कि आज विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण में कोलकाता दक्षिण की चार सीटों समेत दक्षिण 24 परगना और हुगली की 53 सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं। 43 महिलाओं सहित कुल 349 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। इस चरण के प्रमुख उम्मीदवारों में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी, पंचायत मंत्री सुब्रत मुखर्जी, समेत राज्य के 11 मंत्रियों के अलावा कांग्रेस की दीपा दासमुंशी, अब्दुल मन्नान, शुभंकर सरकार, माकपा के सुजन चक्रवर्ती , रबीन देब, भाजपा के चंद्र कुमार बोस प्रमुख हैं। स्टार उम्मीदवारों में गायक इंद्रनील सेन और भारतीय मिड फील्डर नबी शामिल हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो