scriptकेंद्रीय मंत्री का नी तीश सरकार पर हमला, बहुसंख्यक समाज को बनाया जा रहा निशाना | minister Giriraj Singh said Nitish government targeting Hindus | Patrika News

केंद्रीय मंत्री का नी तीश सरकार पर हमला, बहुसंख्यक समाज को बनाया जा रहा निशाना

locationनई दिल्लीPublished: Jul 07, 2018 09:44:56 pm

Submitted by:

Mohit sharma

बिहार के नवादा क्षेत्र से सांसद गिरिराज सिंह ने नीतिश सरकार पर हिंदुओं को अपमानित करने का आरोप भी लगाया है।

news

लिंचिंग के आरोपियों को सम्मानित करने पर छलका यशंवत का दर्द, कहा- ‘मैं नालायक बेटे का लायक बाप’

नई दिल्ली। मोदी सरकार के मंत्री ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोला है। बिहार के नवादा क्षेत्र से सांसद गिरिराज सिंह ने नीतिश सरकार पर हिंदुओं को अपमानित करने का आरोप भी लगाया है। गिरिराज ने जदयू नेता पर निशाना साधते हुए कहा कि हिंदुओं का दमन कर सौहार्द का माहौल तैयार नहीं हो सकता। बता दें कि गिरिराज शनिवार को बजरंग दल के जिला संयोजक जितेंद्र प्रताप से मिलने नवादा कारागार पहुंचे थे।

मौसम विभाग की चेतावनी, दिल्ली व यूपी समेत 13 राज्यों में भारी बारिश, अलर्ट पर एनडीआरएफ

जितेंद्र प्रताप से मुलाकात करने के बाद कारागार से बाहर निकले केंद्रीय मंत्री ने कहा कि नीतीश सरकार में हिंदुओ के खिलाफ काम किया जा रहा है। पुलिस पर बजरंगियों को गिरफ्तार करने का दबाव बनाया जा रहा है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इस तरह के मामलों ने लोगों को उकसाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि सरकार क्रूरता नहीं समझौते से चलती है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यहां बुहसंख्यक समाज के कारण ही सौहार्द कायम हो पाया है। बावजूद इसके आज इसी समाज पर माहौल खराब करने का आरोप मढ़ा जा रहा है।

बिहार: स्थापना दिवस के आमंत्रण पत्र से राजद नेता तेजप्रताप का नाम गायब, बहू का शामिल

गिरिराज सिंह ने यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा कि आंदोलन और धरना प्रदर्शन लोगों का संवैधानिक अधिकार है। बावजूद इसके यहां की पुलिस इस बात को समझने को तैयार नहीं है और अपनी मनमनी में लगी है। वहीं बिहार सरकार हिंदुओ का दमन कर सौहार्द कायम करने में लगी है। यही कारण है कि हिंदुवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं और समर्थकों पर कार्रवाई की जा रही है।

बुराड़ी कांड: घटना से पहले हुआ था मौत का रिहर्सल, यकीन था…पिता की आत्मा खोल देगी हाथ!

आपको बता दें कि पुलिस ने 3 जुलाई 2017 को बजरंग दल के जिला संयोजक जितेंद्र प्रताप जीतू को दंगा भड़काने व लोगों को उकसाने के आरोप के चलते गिरफ्तार किया था। इस घटना के बाद जितेंद्र के समर्थक और हिंदुवादी संगठनों के कार्यकर्ता उनकी सपोर्ट में सड़क पर उतर आए थे और प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया था। इसके साथ ही जितेंद्र को गिरफ्तार के विरोध में 4 जुलाई को विश्व हिंदु परिषद ने नवादा बंद कराया था। जिसके चलते पुलिस ने विहिप के जिला मंत्री समेत कई कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो