scriptकेंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह का बड़ा बयान, कश्‍मीर पर PoK को वापस लेने के अलावा कोई और विकल्‍प नहीं | minister Jitendra Singh big statement, no option except withdraw pok | Patrika News

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह का बड़ा बयान, कश्‍मीर पर PoK को वापस लेने के अलावा कोई और विकल्‍प नहीं

Published: Jul 27, 2018 02:42:29 pm

Submitted by:

Dhirendra

उन लोगों को सख्‍त संदेश देने का समय आ गया है जो पाकिस्तान के भारत विरोधी षड्यंत्रों का समर्थन करते हैं।

jitendra singh

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह का बड़ा बयान, कश्‍मीर पर PoK को वापस लेने के अलावा कोई और विकल्‍प नहीं

नई दिल्‍ली। पाकिस्‍तान के आम चुनाव में पीटीआई प्रमुख इमरान खान का वहां का पीएम बनना करीब करीब तय होने के बाद कश्‍मीर का मुद्दा एक बार फिर गरमा गया है। गुरुवार को कश्‍मीर पर इमरान के उकसावेपूर्ण बयान के बाद केंद्रीय मंत्री जितेंद सिंह ने पलटवार करते हुए कहा है कि भारत के पास पीओके को वापस लेने के आलवा और कोई विकल्‍प नहीं है।
दो टूक बात करने का समय
केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा है कि कश्मीर को लेकर सोच में बदलाव लाने और साफ-साफ शब्‍दों में यह बताने का समय आ गया है कि पाकिस्तान अधिकृत कश्‍मीर को वापस लेने से कम की कीमत पर भारत कोई समझौता नहीं करेगा। उन्‍होंने कहा कि पहले भी कश्‍मीर हमारा था और आज भी कश्‍मीर हमारा है। साथ ही ये भी बता दूं कि कल भी कश्‍मीर हमारा ही रहेगा। केंद्रीय मंत्री ने कारगिल विजय दिवस के उपलक्ष्‍य में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि भारत के भीतर कश्मीर को लेकर दलीलें देने उन लोगों को बेनकाब करने का समय आ गया है जो कि पाकिस्तान के भारत विरोधी षड्यंत्रों को उकसाते हैं।
राजनीतिक एजेंडे से निर्देशित
एक आधिकारिक बयान में अलगाववादी लॉबी और कश्मीर केंद्रित राजनीतिज्ञों को आड़े हाथ लेते हुए कहा गया है कि ऐसे लोगों की राजनीति सुविधा केन्द्रित है। उन लोगों को अपने ऊपर दृढ़ विश्वास पर कम है। उन्होंने कहा कि ऐसे लोग किसी विचारधारा से नहीं बल्कि अपने-अपने राजनीतिक एजेंडा से निर्देशित हैं। उसी के अनुरूप कश्‍मीर घाटी से लेकर देश भर में भ्रामक प्रचार करने में लगे हैं।
कश्‍मीर में जारी है मानवाधिकार का उल्‍लंघन
आपको बता दें कि पाकिस्‍तान में आम चुनाव के बाद इमरान खान का पीएम बनना लगभग तय है। इमरान ने गुरुवार को पत्रकारों से बातचीत में बताया कि चीन, ईरान और सउदी अरब पाकिस्‍तान का दोस्‍त है। भारत के बारे में उन्‍होंने शांति बनाए रखने के प्रयास करने की बातें कहीं है। उन्‍होंने कहा है कि अगर भारत इस मामले में एक कदम आगे बढ़ाएगा तो हम दो कदम आगे बढ़ाएंगे। साथ ही जम्‍मू और कश्‍मीन में दशकों से मानवाधिकार का रोना रोया है जो पाकिस्‍तान का पुराना स्‍टैंड है।

ट्रेंडिंग वीडियो