scriptमीरवाइज बोले- उम्मीद है नई सरकार भारत-पाकिस्तान संबंधों की नई शुरुआत करेगी | Mirwaiz Umar Farooq says India Pakistan must start new chapter | Patrika News

मीरवाइज बोले- उम्मीद है नई सरकार भारत-पाकिस्तान संबंधों की नई शुरुआत करेगी

Published: Jun 05, 2019 06:58:15 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

कश्मीर मुद्दे को लेकर हुर्रियत कॉन्फ्रेंस नेता मीरवाइज का बयान
‘जम्मू-कश्मीर पर अनिश्चितता को खत्म करेगी नई सरकार’
‘भारत-पाकिस्तान के बीच फिर हो शांति और दोस्ती का रिश्ता’

Mirwaiz Umar Farooq

मीरवाइज बोले- उम्मीद है नई सरकार भारत-पाकिस्तान संबंधों की नई शुरुआत करेगी

नई दिल्ली। ईद के मौके पर हुर्रियत कॉन्फ्रेंस ( Hurriyat Conference ) के नरमपंथी पक्ष के अध्यक्ष मीरवाइज उमर फारुक ( Mirwaiz Umar Farooq ) ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि केंद्र सरकार भारत और पाकिस्तान ( india pakistan relation ) के बीच अच्छे संबंधों की नई शुरूआत करेगी। हम प्रार्थना करते हैं कि भारत और पाकिस्तान के लोग अतीत की कड़वाहट व अविश्वास को भुलाकर आज एक नया अध्याय शुरू करें।

मोदी का मास्टर स्ट्रोक ! रेहड़ी और ठेले वालों की भी सुध लेगी सरकार, होगा आर्थिक सर्वेक्षण

https://twitter.com/hashtag/Jamia?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

कश्मीर का समाधान जरूरी: मीरवाइज

पुराने शहर के नौहट्टा इलाके की ऐतिहासिक जामिया मस्जिद में ईद के तकरीर में मीरवाइज उमर ने कहा कि हम भारत की नई राजनीतिक सत्ता को याद दिलाना चाहते हैं कि कश्मीर मुद्दा एक वास्तविकता है, जिससे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। इसे एक शांतिपूर्ण और राजनीतिक समाधान की जरूरत है। हम दोनों देशों के बीच शांतिपूर्ण संवाद के समर्थन और मदद के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा मुझे लगता है कि कि नई दिल्ली में नई सरकार जम्मू-कश्मीर की मूल राजनीतिक समस्या के समाधान के लिए सकारात्मक कदम उठाएगी और इसकी अनिश्चितता को समाप्त करेगी।

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान अमरनाथ यात्रा के बाद: चुनाव आयोग

India Pakistan relations

अमन और शांति लाए ईद

वरिष्ठ अलगाववादी नेता ने कहा कि मैं प्रार्थना करता हूं कि आज की ईद भारत, पाकिस्तान और कश्मीर के लोगों के लिए शांति, दोस्ती, कल्याण और समृद्धि का संदेश लाए।

इफ्तार पर विवाद: अमित शाह ने गिरिराज सिंह को दी चेतावनी, कहा- संभलकर बोलें

‘दोनों देशों के बीच दोस्ती का पुल बने’

मीरवाइज ने कहा कि जम्मू कश्मीर के लोग और उनका नेतृत्व चाहता है कि हम दोनों देशों के बीच दोस्ती का पुल बनें। हम मांग करते हैं और उम्मीद करते हैं कि सभी सीबीएमएस जैसे श्रीनगर-मुजफ्फराबाद व्यापार, लोगों के बीच संपर्क, जिसे रोका गया है, उन्हें बहाल किया जाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो