scriptMistakes that cost VIP supremo Mukesh Sahni in Bihar | वो गलतियां जिस कारण बिहार में डूबी मुकेश साहनी की नाव, टूट गई पार्टी | Patrika News

वो गलतियां जिस कारण बिहार में डूबी मुकेश साहनी की नाव, टूट गई पार्टी

बिहार में मुकेश सहनी की विकासशील इंसान पार्टी बुरी तरह टूट गई है। आखिर वो कौन सी गलतियाँ है जो उन्हें भाजपा के खिलाफ भारी पड़ीं?

Updated: March 24, 2022 12:13:37 pm

बिहार सरकार में मंत्री और विकासशील इंसान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी को तब बड़ा झटका लगा जब उनकी पार्टी के विधायको ने बीजेपी का दामन थाम लिया। बुधवार को VIP के तीनों विधायक राजू सिंह, स्वर्णा सिंह और मिश्री लाल यादव ने दल बदल कानून के तहत पार्टी छोड़ कर बीजेपी का दामन थाम लिया। एसके साथ ही विधानसभा में वीआईपी का विलय बीजेपी में कराने का पत्र विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा को सौंप दिया। ऐसा लगाता है जैसे सहनी को अधिक महत्वाकांक्षी होना ही भारी पड़ गया। 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव से पहले VIP का उन्होंने गठन किया था और सीटों को लेकर महागठबंधन को छोड़ दिया था। इसके बाद बीजेपी से हाथ मिला लिया था। भाजपा ने 11 सीटें दीं जिनमें से 3 पर उनकी पार्टी ने जीत दर्ज की। लेकिन ऐसी कौन सी गलतियां उन्हें अब भारी पड़ रही हैं?
Mistakes that cost VIP supremo Mukesh Sahni in Bihar
Mistakes that cost VIP supremo Mukesh Sahni in Bihar
बीजेपी के खिलाफ यूपी में चुनाव लड़ना पड़ा भारी?
मुकेश सहनी ने इस बार उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी के खिलाफ 53 सीटों पर उम्मीदवार खड़े किए थे। इसके बाद चुनाव के दौरान मुकेश सहनी ने अखबारों में बीजेपी के खिलाफ विज्ञापन छपवाए और मतदाताओं से भाजपा को वोट न करने के लिए कहा। चुनाव के नतीजे आए तो भले ही वीआईपी को एक सीट भी नहीं मिली पर भाजपा इस कदम से काफी नाराज हुई। माना जा रहा है कि भाजपा ने इसके बाद ही मुकेश सहनी के खिलाफ अपना ऑपरेशन शुरू कर दिया। बीजेपी इस बाद से नाराज थी कि सहनी ने गठबंधन धर्म का पालन नहीं किया। इसके बाद मुकेश सहनी को गठबंधन से अलग करने में बीजेपी कामयाब भी हो गई है।

यूपी चुनाव में की गई गलती को फिर दोहराया

यूपी चुनाव में की गई गलती से कोई सबक न लेते हुए सहनी ने
बिहार में 24 सीटों पर होने वाले एमएलसी चुनाव खड़े कर दिए। मुकेश सहनी की इस हरकत ने भाजपा को और नाराज ककरने का काम किया।
बोंचहा उपचुनाव
बिहार के बोंचहा में 12 अप्रैल को उपचुनाव होने हैं। इस सीट को लेकर बीजेपी खिलाफ VIP ने सीधे मोर्चा ही खोल दिया। ये वही सीट है जिसपर वर्ष 2020 विधानसभा चुनाव में वीआईपी उम्मीदवार मुसाफिर पासवान ने जीत दर्ज की थी। उनकी मौत के बाद ये सीट खाली हो गई था। इस सीट पर जब मुकेश सहनी ने उम्मीदवार खड़ा करने का ऐलान कर दिया। इसके बाद भाजपा ने भी अपने उम्मीदवार के नाम की घोषण इस सीट से कर दी।

इस तरह मुकेश सहनी ने भाजपा को अपने खिलाफ कर अपने ही पैर पर कुल्हाड़ी मारने का काम किया। इसके बाद उनकी पार्टी के तीनों विधायक राजू सिंह, स्वर्णा सिंह और मिश्री लाल यादव बीजेपी में शामिल हो गए। इससे सहनी के किये कराए पर पूरी तरह पानी फिर गया।

यह भी पढ़ें

जेडीयू नेता को महिलाओं ने बीच सड़क पर जमकर पीटा, थाने भागकर बचाई जान

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Mukhtar Abbas Naqvi ने मोदी कैबिनेट से दिया इस्तीफा, बनेंगे देश के नए उपराष्ट्रपति?काली पोस्टर विवाद में घिरीं महुआ मोइत्रा के समर्थन में आए थरूर, कहा- 'हर हिन्दू जानता है देवी के बारे में'यूपी को बड़ी सौगात, काशी को 1800 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात देंगे पीएम Modi, बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का करेंगे लोकार्पणDelhi Shopping Festival: सीएम अरविंद केजरीवाल का बड़ा ऐलान, रोजगार और व्यापार को लेकर अगले साल होगा महोत्सवशिखर धवन बने टीम इंडिया के नए कप्तान, वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलानकौन हैं डॉ. गुरप्रीत कौर, जो बनने जा रही हैं भगवंत मान की दुल्हनिया? सामने आई तस्वीरसलमान के वकील को लॉरेंस गुर्गों की धमकी, मूसेवाला हाल करेंगेDGCA का SpiceJet को कारण बताओ नोटिस, 18 दिनों में 8 बार आई प्लेन में खराबी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.