राहुल गांधी ही होंगे PM पद के उम्मीदवार, DMK नेता ने बताई यह वजह

एमके स्टालिन ने राहुल गांधी को विपक्ष का प्रधान मंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में पेश करने के प्रस्ताव के पीछे के कारण को बताया है।

By: Saif Ur Rehman

Updated: 18 Dec 2018, 12:55 PM IST

चेन्नई। द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) के अध्यक्ष मुथुवेल करुणानिधि स्टालिन ने एक बार फिर से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को प्रधानमंत्री उम्मीदवार बनाने की बात दोहराई है। साथ ही उन्होंने इसके पीछे की वजह भी बताई। एमके स्टालिन का कहना है कि धर्मनिरपेक्ष ताकतों को एकजुट रखने के लिए राहुल को प्रधानमंत्री के तौर पर पेश करना सही है।

#WINTERSESSION: भाजपा सांसदों ने राहुल गांधी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव का नोटिस दिया

'एक मजबूत नेतृत्व की आवश्यकता'

सोमवार को अशोक गहलोत के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए स्टालिन का कहना है कि राहुल गांधी भाजपा प्रशासित तीन राज्यों पर कांग्रेस की जीत के लिए जिम्मेदार हैं। उन्होंने आगे कहा, " लोकतांत्रिक ताकतों को समायोजन करने के लिए एक मजबूत नेतृत्व की आवश्यकता है। यही कारण है कि मैंने राहुल का नाम प्रस्तावित किया। मुझे यकीन है कि इस बात को हमारे सहयोगी समझेंगे"। भाजपा पर निशाना साधते हुए और राहुल की तारीफ करते हुए स्टालिन ने कहा कि देश से सांप्रदायिकता खत्म करने और लोकतंत्र स्थापित करने के लिए राहुल गांधी के हाथ मजबूत करने की जरूरत है। बता दें कि हाल ही में स्टालिन ने एम करुणानिधि की मूर्ति के अनावरण के दौरान राहुल गांधी को 2019 में विपक्ष की तरफ से प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बताया था। स्टालिन ने यह घोषणा तीन राज्यों में कांग्रेस की जीत के बाद की।

विधायक जनता के सेवक हैं, ना कि गुलाम: हाईकोर्ट

टीएमसी हुई दूर
एमके स्टालिन की तरफ से राहुल गांधी को विपक्ष का प्रधान मंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में पेश करने के प्रस्ताव के बाद से टीएमसी ने खुद को दूर कर लिया है। साथ ही यह भी कहा कि ऐसा कोई भी ऐलान जल्दबाजी होगा। एक टीएमसी नेता ने कहा कि लोकसभा चुनाव के नतीजों आने के बाद विपक्षी दलों के बीच चर्चा के बाद ही प्रधान मंत्री कौन होना चाहिए, इस पर फैसला लिया जाना चाहिए। उनका कहना है कि कोई भी एकतरफी घोषणा गलत संदेश भेज सकती है।

Congress
Show More
Saif Ur Rehman
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned