scriptमोदी मंत्रिमंडल की समीक्षा बैठक जारी, पीएम मंत्रियों से ले रहे हैं काम का हिसाब | Modi cabinet review meeting today, reshuffle of ministries possible | Patrika News

मोदी मंत्रिमंडल की समीक्षा बैठक जारी, पीएम मंत्रियों से ले रहे हैं काम का हिसाब

locationनई दिल्लीPublished: Dec 21, 2019 02:31:10 pm

Submitted by:

Navyavesh Navrahi

मंत्रियों की भावी योजनाओं को जानना चाहते हैं पीएम
समीक्षा के बाद घटाया जा सकता है कुछ मंत्रियों का कद
कैबिनेट में नए चेहरों को भी मिल सकती है जगह

modi_meeting.jpg
चाणक्यपुरी के प्रवासी भारतीय केंद्र पर काउंसिल ऑफ मिनिस्टर्स की मीटिंग जारी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बैठक में शामिल हो चुके हैं। इस दौरान चाणक्यपुरी में प्रवासी केंद्र की तरफ जाने वाली सड़कों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था कर दी गई है और कुछ सड़कें सील कर दी गई हैं और वहां पर निजी वाहनों को नहीं गुजरने दिया जा रहा है। सूत्रों ने बताया कि बैठक में आठ से दस मंत्रालयों का समूह बनाकर समीक्षा की जा रही है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई है। यह मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की दूसरी बैठक होगी, जहां मंत्रालयों के कामकाज की समीक्षा है। मंत्रालयों में फेरबदल की भी संभावना है। माना जा रहा है इस बैठक के जरिए मंत्रियों का भविष्य भी तय होगा।
मंत्रियों के अब तक के कार्यों की होगी समीक्षा

मोदी सरकार-2 के 6 महीने पूरे होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ये समीक्षा बैठक बुलाई है। सूत्रों हवाले से आई खबरों के मुताबिक बैठक का मुख्य उद्देश्य है कि योग्य मंत्रियों को प्रमोशन दिया जाए और जो लोग अपने काम को सही तरीके से निभा नहीं पा रहे हैं उनके कद और पद पर कैंची चलाई जाए। रिपोर्ट कार्ड में मंत्रियों के शपथ लेने के बाद से अब तक की उपलब्धियों और क्या-क्या जिम्मेदारियां दी गई थीं और उनमें क्या-क्या पूरी हुईं इन सब का ब्यौरा अंकित करने को कहा गया है।
मंत्रियों का कार्य समझन चाहते हैं पीएम

इस रिपोर्ट के जरिए पीएम मोदी समझना चाहते हैं कि सरकार में शामिल मंत्री क्या कर रहे हैं। उनकी भावी योजनाएं क्या हैं और वह सरकार में कितना फिट हैं। जानकारों के अनुसार- पीएम मंत्रियों का रिपोर्ट कार्ड उन्हीं के सामने रखना चाहते हैं। ताकि सभी को अपने काम के बारे में पता चल पाए।
कुछ मंत्रियों के कद पर चल सकती है कैची

सूत्रों के अनुसार- समीक्षा बैठक के बाद भारी भरकम कद वाले कुछ मंत्रियों पर कैसी चल सकती है। इसके साथ ही कैबिनेट में कुछ न चेहरों को भी जगह मिल सकती है। इस बैठक को मंत्रिमंडल विस्तार से पहले की एक्सरसाइज के रूप में भी देखा जा रहा है। बैठक में केंद्रीय मंत्रियों के अलावा बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और संगठन मंत्री बीएल संतोष को भी आमंत्रित किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो