script100 दिन का रिपोर्ट कार्ड बनाने में जुटे पीएम मोदी के मंत्री | Modi Govt to present 100 day report card from Apache to bank mergers | Patrika News

100 दिन का रिपोर्ट कार्ड बनाने में जुटे पीएम मोदी के मंत्री

Published: Sep 07, 2019 08:27:35 am

मोदी सरकार 2.0 के शनिवार को 100 दिन पूरे
इन 100 दिनों की उपलब्धियां जनता तक पहुंचाने की कवायद
दिग्गज मंत्री और नेता बना रहे हैं रिपोर्ट

modi_govt_100_days_latest.jpg
नई दिल्ली। केंद्र की मोदी सरकार 2.0 ने शनिवार को 100 दिन पूरे कर लिए हैं। इसके साथ ही भाजपा का शीर्ष नेतृत्व अब लोगों के बीच जाकर इतने कम दिनों का अपना रिपोर्ट कार्ड पेश कर उन्हें सरकार द्वारा लिए गए ऐतिहासिक फैसलों से रूबरू करवाएगा।
भारतीय जनता पार्टी के नेता अब जनता को उनके किए गए कामों की जानकारी देंगे। इनमें मजबूत राष्ट्रवादी फैसलों से लेकर सुरक्षा संबंधी निर्णय शामिल हैं। सरकार की प्रमुख उपलब्धियों के रूप में भाजपा नेतृत्व आर्टिकल 370 हटाने, अमरीका द्वारा निर्मित अपाचे हेलीकॉप्टर को भारत लाने से लेकर किसानों और दुकानदारों के लिए पेंशन जैसी आमजन के हित वाली योजनाएं और फैसले शामिल हैं।
टूरिस्ट स्पॉट बनेगा गुजरात को वह स्थान जहां पीएम मोदी बेचते थे चाय

मोदी सरकार के 100 दिन के रिपोर्ट कार्ड को अंतिम रूप देने में जुटे एक भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, “सरकार की उपलब्धियों की सूची में जनता को अमरीकी अपाचे हेलीकॉप्टर्स खरीदने से पाकिस्तान और चीन की बढ़ती बेचैनी, आर्टिकल 370 खत्म करने की अधिसूचना से लेकर संसद का अब तक का सबसे सफल मानसून सत्र, जैसी बातें शामिल हैं।”
https://twitter.com/AmitShah?ref_src=twsrc%5Etfw
उन्होंने आगे कहा, “अर्थव्यवस्था को स्थिर बनाने के लिए बैंकों के विलय जैसे फैसले भी जनता को बताने के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं।”

इतना ही नहीं समाज में फैली बुराई को खत्म करने के लक्ष्य से लाए गए तीन तलाक बिल को लेकर भी जागरूकता फैलाने पर जोर दिया जाएगा। इसके अलावा भाजपा कठिन यूएपीए आतंक-रोधी कानून को पास करने जैसी बात भी सबके सामने प्रमुखता से लाएगी।
जरूर सुनें: लद्दाख MP जामयांग सेरिंग की लोकसभा स्पीच से मोदी-शाह ही नहीं सभी गदगद

सूत्रों का कहना है कि केंद्रीय मंत्रियों समेत भाजपा नेता इस बात को सुनिश्चित करेंगे कि सरकार ने इस अवधि में जितने भी फैसले लिए हैं, वे सभी जनता के सामने आ जाएं।
https://twitter.com/hashtag/TripleTalaq?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
सूत्रों के मुताबिक सरकार की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाने के लिए राजनेता कुछ बैठकें और संवाददाता सम्मेलन भी आयोजित कर सकते हैं। अगले सप्ताह कई संवाद सत्र आयोजित करकेे दिग्गज मंत्री अपनी उपलब्धियों को सामने रखेंगे।
हाल ही में संपन्न हुए संसद के मानसून सत्र को भी प्रमुखता से पेश किया जाएगा, जिसमें तमाम कानून बनाए जाने के साथ ही कई बार देर तक संसद की कार्यवाही जारी रही।

महादेव के मुरीद मोदी ने किए सावन में संविधान संशोधन, देखें वीडियो
सरकार इसके अलावा मिशन फिट इंडिया की लॉन्चिंग, जल शक्ति मंत्रालय और नेशनल मेडिकल कमीशन के गठन समेत बैंकों के विलय जैसे मुद्दों को भी प्रमुखता से पेश करेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो