scriptओडीशाः पीएम मोदी ने पारादीप में रिफाइनरी का किया उद्घाटन | Modi inagurated NISER and then reached to bow down in Jagannath Temple of Puri | Patrika News

ओडीशाः पीएम मोदी ने पारादीप में रिफाइनरी का किया उद्घाटन

Published: Feb 07, 2016 03:51:00 pm

मोदी पुरी के जगन्नाथ मंदिर पहुंचे, ओडीशा में ऑयल रिफाइनरी का किया उद्घाटन, शाम को IFR परेड देखेंगे

Jagannath Temple Modi

Jagannath Temple Modi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को एनआईएसईआर यानि राष्ट्रीय विज्ञान शिक्षा एवं अनुसंधान संस्थान का उद्घाटन करने पहुंचे। उन्होंने यहां पर कहा कि विज्ञान और तकनीक के क्षेत्र में शिक्षक, छात्र काम कर रहे हैं। मोदी ने कहा कि खोज को आम लोगों तक पहुंचना एक चुनौती है।

इसके बाद मोदी ने पारादीप में एक ऑयल रिफाइनरी का भी उद्घाटन किया। यहां पर रिफाइनरी उद्घाटन के मौके पर उन्होंने कहा कि पारादीप देश का भाग्यदीप दीप बनेगा। पीएम मोदी पारादीप रिफाइनरी के उद्घाटन के बाद विशाखापट्टनम के लिए रवाना हो गए। विशाखापट्टनम में पीएम शाम को इंटरनेशनल फ्लीट रिव्यू में इंटरनेशनल सिटी परेड देखेंगे और यहां संबोधन भी करेंगे।

मोदी ने रिफाइनरी के बारे में कहा कि इसका शिलान्यास अटल बिहारी वाजपेयी ने किया था। यह ऐसी योजना है यहां के लाखों लोगों को रोजगार के नए अवसर मिलेंगे। रिफाइनरी ओडिशा का विकास द्वीप है। प्रोजेक्ट ओडिशा के युवाओं का भाग्यदीप भी है। हिंदुस्तान की कोटि-कोटि गरीब महिलाएं जो तकलीफ में खाना बनाती है, उनके लिए पारादीप रिफाइनरी सिलेंडर पहुंचाएगी।

मोदी ने कहा कि जिस क्षण आविष्कार रुकते हैं, सिस्टम खत्म हो जाता है. हर समाज, हर युग को आविष्कार की जरूरत होती है। हर घंटे इनोवेशन की जरूरत रहती है। उन्होंने कहा कि बच्चों की विज्ञान में दिलचस्पी बढ़ाने की जरूरत है। प्रधानमंत्री ने यह भी अपील की कि 2020 तक हर गरीब को घर देने में विज्ञान मदद करे।

मोदी यहां से पुरी के जगन्नाथ मंदिर पहुंचे और वहां उन्होंने भगवान के दर पर मत्था टेका। गौरतलब है कि मोदी ने ट्वीट कर कहा था कि सात को मेरी ओडिशा यात्रा के दौरान मैं पुरी के जगन्नाथ मंदिर जाकर प्रार्थना करूंगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो