scriptराहुल गांधी की PM उम्मीदवारी को झटका! कमलनाथ बोले- उन्हें प्रधानमंत्री बनाने की जल्दबाजी नहीं | MP CM Kamal Nath says It is not hasty in Congress to make Rahul Gandhi PM | Patrika News

राहुल गांधी की PM उम्मीदवारी को झटका! कमलनाथ बोले- उन्हें प्रधानमंत्री बनाने की जल्दबाजी नहीं

locationनई दिल्लीPublished: Dec 17, 2018 04:26:41 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

2019 लोकसभा चुनाव में बीजेपी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे पर चुनाव लड़ेगी लेकिन विपक्ष के पास राहुल गांधी के अलावा कोई चेहरा नहीं दिख रहा जिसे पीएम प्रोजेक्ट करें, फिर भी उनके नाम पर एकजुटता नहीं दिख रही है।

MP CM Kamal Nath

राहुल गांधी की PM उम्मीदवारी को झटका, कमलनाथ बोले- उन्हें प्रधानमंत्री बनाने की जल्दबाजी नहीं

नई दिल्ली। तीन राज्य में अपने मुख्यमंत्रियों के शपथ ग्रहण में विपक्षी नेताओं को आमंत्रित कर कांग्रेस ने महागठबंधन के एकजुटता को दिखाने की कोशिश की है। लेकिन ठीक इससे पहले डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल को अगले प्रधानमंत्री के रूप में पेश किए जाने की बात कहकर अंदखाने खलबली मचा दी है। इसी कड़ी में मध्य प्रदेश के नवनिर्वाचित कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस किसी जल्दबाजी में नहीं है, न ही हमारे अध्यक्ष राहुल गांधी को कोई जल्दी है।

राहुल ने कभी नहीं कहा वे पीएम बनना चाहते हैं: कमलनाथ

मुख्यमंत्री पद का शपथ लेने से पहले एक टीवी चैनल को दिए साक्षात्कार में कमलनाथ ने राहुल गांधी के पीएम पद की प्रत्याशी को लेकर कई बड़ी बातें कहीं। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने तो कभी नहीं कहा कि उन्हें प्रधानमंत्री पद चाहिए। साथ ही कमलनाथ ने कहा कि वैसे भी यह मुद्दा लोकसभा चुनाव के बाद का है। जब समय आएगा तक इसके बारे में बिना किसी शर्त के साथ सभी साथी दलों से चर्चा की जाएगी और कांग्रेस उसी फैसले के साथ जाएगी। अगर सभी नेता मिलकर एक नाम तय करते हैं तो वही आखिरी नाम होगा। इसके बारे में अभी कुछ भी कहना ‘जल्दबाजी’ होगी। कलमनाथ ने इसके साथ यह भी कहा कि आने वाले एक या दो महीने में यह चीजें और ज्यादा साफ हो जाएंगी

डी राजा बोले- सभी दलों को करना होगा विचार

वहीं राहुल गांधी के पीएम उम्मीदवारी पर सीपीआई के राज्यसभा सांसद डी राजा ने एमके स्टालिन ने प्रस्ताव का खुलकर समर्थन या विरोध नहीं किया बल्कि समय पर टाल दिया। राजा ने कहा कि अन्य सभी पार्टियों, विशेष रूप से धर्मनिरपेक्ष लोकतांत्रिक दल और लेफ्ट दलों को इस मुद्दे पर विचार करना होगा। देखिए, आने वाले दिनों में चीजें कैसे सामने आती हैं।

स्टालिन ने किया राहुल को अगले पीएम के रूप में प्रस्तावित किया

बता दें कि रविवार को चेन्नई में आयोजित एक सभा में स्टालिन ने कहा कि मैं प्रस्तावित करता हूं, हम दिल्ली में एक नया प्रधानमंत्री बैठाएंगे। मैं तमिलनाडु से राहुल गांधी की उम्मीदवारी का प्रस्ताव करता हूं। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के पास फासिस्ट नरेंद्र मोदी को हराने की क्षमता है। उन्होंने घोषणा की, ‘हम राहुल गांधी के हाथ को मजबूत करेंगे।’ स्टालिन ने यह घोषणा एक सार्वजनिक सभा में यूपीएम की अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन.चंद्रबाबू नायडू, केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन और पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी.नारायणसामी, डीएमके नेताओं और कई अन्य पार्टियों के नेताओं की उपस्थिति में की।

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो