scriptमध्‍यप्रदेश: कमलनाथ ने चिट्‌ठी लिखकर राज्‍यपाल से मुलाकात का समय मांगा | MP: Kamal Nath wrote a letter asking for time to meet the Governor | Patrika News

मध्‍यप्रदेश: कमलनाथ ने चिट्‌ठी लिखकर राज्‍यपाल से मुलाकात का समय मांगा

locationनई दिल्लीPublished: Dec 12, 2018 07:42:03 am

Submitted by:

Navyavesh Navrahi

एक मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि कांग्रेस को समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी से भी समर्थन मिल सकता है।

kamal nath

मध्‍यप्रदेश: कमलनाथ ने चिट्‌ठी लिखकर राज्‍यपाल से मुलाकात का समय मांगा

मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ ने राज्यपाल को खत लिखकर मंगलवार रात को ही मुलाकात का समय मांगा है। कमलनाथ ने इस खत में कहा है कि पार्टी ने ई-मेल और फैक्स के जरिए भी राज्यपाल से संपर्क करते हुए सरकार का गठन के सिलसिले में मिलने का समय मांगा है।
बता दें कि पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने भाजपा शासित तीन राज्यों में जीत हासिल की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके कांग्रेस को जीत के लिए बधाई दी है।
एक मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि कांग्रेस को समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी से भी समर्थन मिल सकता है। चिट्‌ठी में उन्होंने लिखा है कि 28 नवंबर को 15वीं विधानसभा के लिए हुए चुनाव में 11 दिसंबर को मतगणना शुरू हुई थी। बहुमत के समर्थन से कांग्रेस राज्य में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है। सभी निर्दलीय विधायकों ने कांग्रेस को समर्थन का भरोसा दिलाया है।
खत में कमलनाथ ने लिखा है, ‘बतौर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मैं आज रात जितनी जल्दी नतीजों की आधिकारिक घोषणा होती है उसके बाद अपने वरिष्ठ नेताओं के साथ आपसे मुलाकात करना चाहता हूं।

इस बीच चुनाव आयोग से मिले आंकड़ों के मुताबिक देर रात अंतिम अपडेट मिलने तक कांग्रेस 114 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। इनमें से पार्टी 77 सीटें जीत चुकी है। जबकि 37 पर उसके उम्मीदवार आगे हैं। वहीं बीजेपी कुल 109 सीटों (74 सीटों पर जीत और 35 पर आगे) पर आगे है। समाजवादी पार्टी एक सीट जीत चुकी है, जबकि बीएसपी दो सीटों पर आगे चल रही है। इसले अलावा निर्दलीय तीन सीटों पर जीत चुके हैं और एक सीट पर आगे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो