script

MP Politics: शिवराज की शपथ पर कोरोना का साया, अकेले राजभवन में रात 9 बजे होगी शपथ

locationनई दिल्लीPublished: Mar 23, 2020 08:27:30 pm

Submitted by:

shailendra tiwari

देर शाम राजभवन में बिना समारोह के ले सकते हैं शपथ

मंत्रिमंडल में कौन होगा शामिल, इसको लेकर संशय
 

shivraj singh chouhan

शिवराज का विधायकों से वनटूवन,शिवराज का विधायकों से वनटूवन,शिवराज का विधायकों से वनटूवन

नई दिल्ली
मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री पद को लेकर सस्पेंस लगभग खत्म हो गया है। शिवराज सिंह चौहान चौथी बार भाजपा के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण करेंगे। माना जा रहा है कि वह आज रात नौ बजे राजभवन में खामोशी के साथ शपथ ग्रहण करें। दरअसल, कोरोना वायरस के चलते राजभवन में किसी भी तरह का समारोह नहीं होगा, बल्कि मुख्यमंत्री के तौर पर सीधे शपथ ग्रहण करा दी जाएगी। कोशिश यही है कि किसी तरह से भी कहीं पर भीड़ इकठ्ठी न हो पाए।
गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस सरकार के इस्तीफे के बाद से भाजपा के नए मुख्यमंत्री को लेकर संशय बना हुआ था। माना जा रहा था कि शिवराज सिंह चौहान ही एक बार फिर शपथ लेंगे। लेकिन उनके साथ कोई मंत्री भी शपथ लेगा, इसको लेकर संशय बना हुआ है। कोरोना के चलते शपथ ग्रहण को समारोह नहीं बनाया जा रहा है। एक राजभवन के भीतर ही सामान्य तौर पर किया जाएगा। इसमें शपथ लेने वाले लोगों के अलावा कुछ और लोग शामिल हो सकते हैं, इसके अलावा किसी और को शामिल होने की मंजूरी नहीं होगी।
भोपाल में है लॉकडाउन
कोरोना वायरस के चलते पूरा भोपाल जिले को पूरा लॉकडाउन किया गया है। ऐसे में किसी भी तरह के समारोह और दूसरी गतिविधियों पर रोक है। हालांकि राजभवन ने पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि शपथ ग्रहण का कोई समारोह नहीं होगा। यह एक सामान्य प्रक्रिया के तहत किया जाएगा।
छह बजे विधायक दल की बैठक
शिवराज सिंह चौहान को विधायक दल का नेता चुनने के लिए भाजपा विधायक दल की बैठक शाम छह बजे बुलाई गई है। हालांकि इसमें भी स्पष्ट कर दिया गया है कि जो विधायक शामिल नहीं हो पाएंगे, उन्हें आनलाइन जोड़ा जाएगा। इसके अलावा दिल्ली से भाजपा नेता वीडियो कान्फ्रेंस के जरिए ही संबोधित करेंगे। विधायकों को अपना स्टाफ और गनर नहीं लाने की सलाह दी गई है। हालांकि विधायकों को विकल्प के तौर पर कहा गया है कि वह वीडियो कान्फ्रेंस के जरिए भी बैठक से जुड़ सकते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो