script

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले नारायण राणे की पार्टी का भाजपा में विलय

locationनई दिल्लीPublished: Oct 18, 2019 03:48:33 pm

महाराष्ट्र स्वाभिमान पार्टी का भाजपा में विलय।
देवेंद्र फडणवीस की मौजूदगी में ली सदस्यता।

narayan rane and devendra fadnavis
मुंबई। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश में कई नए राजनीतिक रंग दिखाई दे रहे हैं। मंगलवार को राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री नरायण राणे के राजनैतिक दल महाराष्ट्र स्वाभिमान पार्टी (एमएसपी) का भाजपा में विलय हो गया। इस विलय कार्यक्रम की अध्यक्षता मुख्यमंत्री देंवेंद्र फडणवीस ने की।
एमएसपी और भाजपा के इस विलय के साथ राणे व उनके दो बेटों ने भी भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इनमें कंकावली से भाजपा उम्मीदवार नितेश व पूर्व कांग्रेस सांसद नीलेश ने औपचारिक रूप से भाजपा की सदस्यता ली।
https://twitter.com/hashtag/5GreaterThan15?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
इसके बाद सीएम देवेंद्र फडणवीस ने आगे बढ़ते हुए नितेश राणे के पक्ष में एक चुनावी रैली को भी संबोधित किया। दिलचस्प बात यह है कि राणे हाल ही में पार्टी से इस्तीफा देने से पहले मौजूदा कांग्रेस विधायक थे। इस घटना से शिवसेना सकते में है, जिसने बीते सप्ताह मुख्यमंत्री के कंकावली दौरे का कड़ा विरोध किया था।
राणे द्वारा फडणवीस के कंकावली में प्रचार के लिए आने की घोषणा के साथ बीते कुछ दिनों से दोनों सहयोगी दलों के बीच बड़े स्तर पर खींचतान देखने को मिली। फडणवीस के दौरे को शिवसेना के मंत्री खारिज कर रहे थे।
फडणवीस ने कहा, “लंबे समय से सभी नजरें इस (विलय) पर थी, यह आखिरकार आज हो गया। मुश्किल से यहां कोई प्रतिस्पर्धा होगा.. राणे के पार्टी में आने से भाजपा को बड़ा लाभ होगा।”
इस सीट पर शिवसेना ने सतीश सावंत को टिकट दिया है और नितेश राणे को सबक सिखाने की बात कही है।

ट्रेंडिंग वीडियो