जमात विवाद पर बोले- नकवी, किसी एक के गुनाह का दोषी पूरा समुदाय नहीं हो सकता

  • Mukhtab Abbas Naqvi का बड़ा बयान
  • Tabligi Jamat के गुनाह पर पूरी कौम दोषी नहीं हो सकती
  • देश की एकता को तोड़ने वाले फैला रहे अफवाहें

By: धीरज शर्मा

Updated: 23 Apr 2020, 07:03 PM IST

नई दिल्ली। देश में कोरोना वयारस ( Coronavirus in india ) का खतरा बढ़ाने वाले तबलीगी जमात ( Tabligi Jamat ) के गुनाह पर केंद्रीय अल्पसंख्यक ( Union Minority Minister ) कार्य मंत्री ने बड़ा बयान दिया है। केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ( Mukhtar Abbas Naqvi ) ने तबलीगी जमात को लेकर उठे विवाद पर कहा है कि एक संस्था या व्यक्ति विशेष के गुनाह को लेकर पूरे समुदाय को दोषी मानना गलत है।

उन्होंने यह विश्वास भी जताया कि रमजान के पवित्र महीने में संपूर्ण मुस्लिम समुदाय लॉकडाउन ( Lockdown ) और सोशल डिस्टेंसिंग ( Social Distancing ) से जुड़े दिशा निर्देशों का पालन करते हुए अपने घर पर इबादत एवं इफ्तार करेगा।

तबलीगी जमात के मुखिया मौलाना साद पर कसा दिल्ली क्राइम ब्रांच की शिकंजा, जानिए कैसे गिरफ्त में आएगा जमातियों का हेड

देश में कोरोना वायरस का खतरा बढ़ाने में तबलीगी जमात को बड़ी वजह माना जा रहा है। जमात को लेकर ऐसे ही उठे विवादों के बीच केंद्रीय अल्पसंख्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा, किसी एक संस्था या किसी एक व्यक्ति के गुनाह को पूरे समुदाय का गुनाह नहीं कहा जा सकता। उस संस्था ने जो भी अपराधिक लापरवाही या अपराध किया उसकी ज्यादातर मुसलमानों ने निंदा की और कार्रवाई की बात की।

अफवाह फैलाने वाले इंसानियत के दुश्मन
ऐसे में किसी एक संस्था के गुनाह को पूरे कौम के गुनाह के रूप में नहीं देख सकते। नकवी के मुताबिक जमात प्रकरण के बाद फर्जी खबरें और अफवाह फैलाने वाले पूरे देश और इंसानियत के दुश्मन हैं।

उन्होंने कहा, कुछ लोग पूर्वाग्रह के साथ गलत खबरें फैला रहे हैं। कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई में जो एकजुटता कुछ लोगों को हजम नहीं हो रही है। यही वज है कि ऐसे लोग एकता के खिलाफ कदम उठा रहे हैं।

WHO ने पूरी दुनिया को दी चेतावनी, भूल कर भी ना करें गलती, लंबे समय तक साथ रहेगा कोरोना वायरस

मंत्री ने कहा कि ऐसा करने वाले मुट्ठी भर लोग हैं जिन्हें अलग-थलग करने की जरूरत है।
हाल में राज्य वक्फ बोर्डों और उलेमाओं से बात करने के बाद लोगों से रमजान में लॉकडाउन का पूरी तरह पालन करने की अपील करने वाले अल्पसंख्यक कार्य मंत्री ने विश्वास जताया कि सभी लोग इस पवित्र महीने में अपने घरों पर ही इबादत और इफ्तार करेंगे।

BJP
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned