scriptMaharashtra Political Crisis: वडोदरा में देवेंद्र फडणवीस और एकनाथ शिंदे के बीच हुई थी मुलाकात- रिपोर्ट | mumbai-news-live-updates-maharashtra-political-crisis-latest-news | Patrika News
live--icon/ Updated

Maharashtra Political Crisis: वडोदरा में देवेंद्र फडणवीस और एकनाथ शिंदे के बीच हुई थी मुलाकात- रिपोर्ट

महाराष्ट्र में शिवसेना के वरिष्ठ नेता एकनाथ शिंदे की बगावत के बाद शुरू हुआ सियासी ड्रामा बढ़ता ही जा रहा है. इसी क्रम में शिवसेना ने अपने चार और बागी विधायकों के नाम महाराष्ट्र विधानसभा के उपाध्यक्ष के पास भेजे हैं ताकि उनके खिलाफ अयोग्य करार देने की कार्रवाई शुरू की जा सके। जिन चार विधायकों के नाम उपाध्यक्ष के पास भेजे गए हैं उनमें संजय रायमुलकर, चिमन पाटिल, रमेश बोरनारे और बालाजी कल्याणकर शामिल हैं।

मुंबई

Updated: June 25, 2022 09:17:27 pm

प्रमुख अपडेट
Mumbai News Live

Mumbai News Live

Jun 25, 2022 | 09:09 PM (IST)

सूत्र- बागी विधायकों की पत्नियों से संपर्क में शिवसेना

महाराष्ट्र की राजनीति में हुई ऐतिहासिक बगावत पर नेताओं की तरफ से बड़ी प्रतिक्रिया के आसार हैं। सूत्रों की माने तो महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मि ठाकरे बागी विधायकों की पत्नियों से लगातार संपर्क कर रही हैं। वहीं, उद्धव ठाकरे बागी विधायकों के साथ अभी भी संपर्क में हैं। बागी विधायकों को उद्धव ठाकरे ने एसएमएस भेजा है।

Jun 25, 2022 | 08:51 PM (IST)

गुवाहाटी: शिंदे गुट ने होटल में दो और दिन की बढ़ाई बुकिंग

महाराष्ट्र में पिछले कुछ दिनों से हाईवोल्टेज सियासी ड्रामा जारी हैं। महा विकास अघाड़ी सरकार करीब-करीब गिरती हुई नजर आ रही है। इस बीच गुवाहाटी से बड़ी खबर सामने आ रही हैं। सूत्रों के मुताबिक शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे ने होटल में दो और दिन की बुकिंग बढ़ा दी है। होटल में इन विधायकों के ठहरने की बुकिंग 28 जून तक की ही थी, अब इसे 30 जून तक के लिए बढ़ा दिया गया है।

Jun 25, 2022 | 08:33 PM (IST)

महाराष्ट्र के सियासी हलचल पर असदुद्दीन ओवैसी ने चुटकी ली, कहा- महा विकास अघाड़ी के लोग बंदरों की तरह कर रहे डांस

महाराष्ट्र संकट को लेकर लगातार नई खबरें सामने आ रही हैं। उद्धव सरकार करीब-करीब गिरती हुई नजर आ रही है। महाराष्ट्र में बढ़ते राजनीतिक संकट पर एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने चुटकी ली हैं। ओवैसी ने कहा क‍ि महा विकास अघाड़ी को इस मामले पर विचार करने दें। यह बंदरों का डांस लग रहा है। ये लोग बंदरों की तरह एक डाल से दूसरी डाल में सिर्फ कूद रहे हैं।

Jun 25, 2022 | 07:23 PM (IST)

बागी विधायक एकनाथ शिंदे ने देवेंद्र फडणवीस से की मुलाकात

महाराष्ट्र में सियासी घमासान जारी है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक गुजरात के वडोदरा में बीती रात बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे के बीच मुलाकात हुई। दोनों के बीच रात 2-4 बजे के बीच मीटिंग हुई थी। इस मुलाकात के लिए देवेंद्र फडणवीस इंदौर से दिल्ली और फिर वडोदरा रवाना हुए थे। इस बीच आज शिवसेना की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई गई। एकनाथ शिंदे और दो निर्दलीय विधायकों ने महाराष्ट्र विधानसभा के डिप्टी स्पीकर नरहरि जिरवाल के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

Jun 25, 2022 | 06:32 PM (IST)

शिंदे समेत इन 7 बागी विधायकों पर एक्शन ले सकते हैं उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र में सियासी घमासान जारी है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उद्धव ठाकरे बागी एकनाथ शिंदे समेत कुल 7 मंत्रियों को मंत्री पद से बर्खास्त कर सकते हैं। इस मामले पर सीएम ठाकरे राज्यपाल को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग करने जा रहे हैं। आज कार्यकारिणी की बैठक में उद्धव ठाकरे ने एकनाथ शिंदे को पार्टी से बाहर नहीं किया है। इस बैठक में कई प्रस्ताव पास गुए।

Jun 25, 2022 | 04:46 PM (IST)

डिप्टी स्पीकर नरहरि जिरवाल के खिलाफ फिर अविश्वास प्रस्ताव पेश

महाराष्ट्र विधानसभा के डिप्टी स्पीकर नरहरि जिरवाल के खिलाफ एक बार फिर अविश्वास प्रस्ताव पेश किया गया है। इस बार यह भौतिक प्रस्ताव है। दरअसल पहले वाले अविश्वास प्रस्ताव को यह कहते हुए उनके कार्यालय द्वारा खारिज कर दिया गया था कि यह एक रैंडम ईमेल के माध्यम से भेजा गया है। इसके अलावा उस पर कोई मूल हस्ताक्षर भी नहीं थे।

Jun 25, 2022 | 02:33 PM (IST)

मुंबई में धारा 144 लागू, बागी नेता एकनाथ शिंदे के आवास की बढ़ाई गई सुरक्षा

महाराष्ट्र में जारी संकट के बीच राजधानी मुंबई में पुलिस ने धारा 144 लगा कर दी है। इससे पहले शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे के गढ़ ठाणे में धारा 144 लागू की गई थी। जबकि ठाणे में स्थित शिंदे के आवास के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। वो इस समय 40 से ज्यादा विधायकों के साथ गुवाहाटी के रैडिसन ब्लू होटल में ठहरे हुए हैं।

Jun 25, 2022 | 01:39 PM (IST)

'शिवसेना बालासाहेब' नाम से शिंदे खेमे ने बनाया नया समूह

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री व शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को एक और झटका देते हुए एकनाथ शिंदे खेमे ने 'शिवसेना बालासाहेब' नाम से नया समूह गठित किया है। इसकी जानकारी महाराष्ट्र के पूर्व गृह राज्य मंत्री और बागी विधायक दीपक केसरकर ने दी है।

Jun 25, 2022 | 01:19 PM (IST)

पुलिस अधिकारी राजनीतिक कार्यालयों का दौरा करें: मुंबई पुलिस

मुंबई पुलिस ने हाई अलर्ट जारी किया है और सभी पुलिस थानों से शहर के सभी राजनीतिक कार्यालयों में सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा है। साथ ही यह निर्देश दिया है कि अधिकारी स्तर के पुलिसकर्मी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रत्येक राजनीतिक कार्यालय का दौरा करें।

Jun 25, 2022 | 12:37 PM (IST)

बागी विधायकों के दफ्तरों पर करेंगे हमला, किसी को नहीं बख्शेंगे: शिवसेना नेता संजय मोरे

पुणे शहर प्रमुख (शिवसेना) संजय मोरे ने कहा "हमारी पार्टी के कार्यकर्ता ने तानाजी सावंत के कार्यालय में तोड़फोड़ की। प्रमुख उद्धव ठाकरे को परेशान करने वाले सभी देशद्रोही और बागी विधायकों को इस प्रकार की कार्रवाई का सामना करना होगा। उनके कार्यालय पर भी हमला होगा, किसी को बख्शा नहीं जाएगा।"

Jun 25, 2022 | 11:56 AM (IST)

पुणे में बागी विधायक तानाजी सावंत के कार्यालय में शिवसैनिकों ने की तोड़फोड़

शिवसेना कार्यकर्ताओं ने पुणे में पार्टी विधायक तानाजी सावंत के कार्यालय में तोड़फोड़ की। सावंत राज्य के बागी विधायकों में से एक हैं और वर्तमान में गुवाहाटी में एकनाथ शिंदे के साथ डेरा डाले हुए हैं। बता दें कि आज सुबह ही शिवसेना नेता संजय राउत ने विद्रोही विधायकों को धमकी भरे लहजे में कहा था कि महाराष्ट्र के बाहर आप चील हैं। लेकिन लोगों का धैर्य कमजोर होता जा रहा है। अभी शिवसैनिक सड़कों पर नहीं उतरे हैं। ऐसा किया तो सड़कों पर आग लग जाएगी।

Jun 25, 2022 | 11:06 AM (IST)

शिवसेना के बागी विधायकों और उनके परिवारों की सुरक्षा के लिए महाराष्ट सरकार जिम्मेदार: एकनाथ शिंदे

शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, महाराष्ट्र के गृह मंत्री, डीजीपी महाराष्ट्र को पत्र लिखकर 38 विधायकों (बागी) के परिवार के सदस्यों की सुरक्षा को दुर्भावनापूर्ण रूप से वापस लेने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री और गृह मंत्री के आदेश पर शिवसेना विधायकों की सुरक्षा वापस ले ली गई है। उनकी और उनके परिवारों की सुरक्षा की जिम्मेदारी महाराष्ट्र सरकार की है।

Jun 25, 2022 | 09:37 AM (IST)

एकनाथ शिंदे के गढ़ ठाणे में 30 जून तक निषेधाज्ञा लागू

शिवसेना में बगावत के बीच एकनाथ शिंदे के गढ़ ठाणे में हिंसा और कानून व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए 30 जून तक निषेधाज्ञा लागू की गई है। इसके तहत जिले में लाठी, हथियार लेकर चलना, पोस्टर जलाना, पुतला जलाना पूरी तरह से प्रतिबंधित है। इसके अलावा, नारे लगाने या स्पीकर पर गाने बजाने की भी अनुमति नहीं है।

Jun 25, 2022 | 09:35 AM (IST)

शिवसेना में बगावत के बीच आदित्य ठाकरे आज शाम 6.30 बजे जनसभा को करेंगे संबोधित

महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री और सीएम उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे शिवसेना में जारी राजनीतिक संकट के बीच आज शाम 6.30 बजे एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

Jun 25, 2022 | 08:24 AM (IST)

शिवसेना ने अयोग्य करार देने के लिए 4 और बागी विधायकों के नाम विधानसभा उपाध्यक्ष को भेजे

शिवसेना ने आज दोपहर 1 बजे मुंबई के सेना भवन में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है। मुख्यमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक में शामिल होंगे। वहीँ, शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने बताया कि पार्टी बागी धड़े के 16 विधायकों को भी नोटिस जारी करेगी और उनसे सोमवार तक जवाब देने को कहेगी।

अगली खबर
right--arrow
Maharashtra Cabinet Expansion Live Updates: महाराष्ट्र कैबिनेट का शपथ ग्रहण समारोह खत्म, शिवसेना और बीजेपी के 18 विधायकों ने ली शपथ
Maharashtra Cabinet Expansion Live Updates: महाराष्ट्र कैबिनेट का शपथ ग्रहण समारोह खत्म, शिवसेना और बीजेपी के 18 विधायकों ने ली शपथ

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Bihar Political Crisis Live Updates: नीतीश कुमार मुख्यमंत्री और तेजश्वी यादव डिप्टी सीएम पद की कल दोपहर 2 बजे लेंगे शपथनीतीश ने सरकार बनाने का दावा पेश किया, कहा- हमें 164 विधायकों का समर्थनरवि शंकर प्रसाद ने नीतीश कुमार से पूछा बीजेपी के साथ क्यों आए थे? पीएम मोदी के नाम पर आपको जीत मिली, ये कैसा अपमान?'मुफ्त रेवड़ी' कल्चर मामले में सुप्रीम कोर्ट में आमने-सामने AAP और BJP, आम आदमी पार्टी ने कहा- PM मोदी ने 'दोस्तवाद' के लिए खाली किया देश का खजानाMaharashtra Cabinet Expansion: कौन है सीएम शिंदे की नई टीम में शामिल 18 मंत्री? तीन पर लगे है गंभीर आरोपBihar New Govt: नीतीश कुमार CM, डिप्टी CM व होम मिनिस्ट्री राजद के पाले में, कांग्रेस से स्पीकर बनाए जाने की चर्चाBihar Politics: 2024 में नीतीश कुमार नहीं होंगे विपक्ष के पीएम उम्मीदवार, कांग्रेस नेता ने ट्वीट कर खोला राजChandrapur: बाघ के आतंक से कांप उठा महाराष्ट्र का चंद्रपुर जिला, 23वां इंसान बना शिकार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.