scriptबेहद दिलचस्प होते जा रहा बिहार का चुनाव, ओवैसी के बाद अब इस दल ने भी किया चुनाव लड़ने का ऐलान | Muslim League Fight on 13 Seats in Vidhan Sabha Chunav | Patrika News

बेहद दिलचस्प होते जा रहा बिहार का चुनाव, ओवैसी के बाद अब इस दल ने भी किया चुनाव लड़ने का ऐलान

Published: Sep 01, 2020 04:21:28 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

Bihar Vidhan Sabha Chunav को लेकर सियासी सरगर्मी तेज
मुस्लिम लीग ने सीमांचल में 13 सीटों पर चुनाव लड़ने का किया ऐलान

Muslim League Fight on 13 Seats in Vidhan Sabha Chunav

बिहार में एक और पार्टी ने चुनाव लड़ने का किया ऐलान।

नई दिल्ली। एक तरफ पूरा देश कोरोना वायरस (coronavirus) संकट जूझ रहा है। वहीं, दूसरी ओर बिहार में विधानसभा चुनाव (Bihar Vidhan Sabha Chunav) को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है। पहले असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ने सीमांचल में चुनाव लड़ने की घोषणा की। वहीं ,अब मुस्लिम लीग ने भी बिहार में चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। जानकारी के मुताबिक, मुस्लिम लीग ने सीमाचंल में 13 सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है।
मुस्लिम लीग ने बिहार में चुनाव लड़ने का किया ऐलान

मुस्लिम लीग ( Muslim League ) के प्रदेश अध्यक्ष अल्हाज नईम ने कहा कि हमारी पार्टी सीमांचल में 13 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि केरल में हमारी पार्टी ने मुसलमानों को 12 प्रतिशत आरक्षण का लाभ दिलाने का काम किया है। इसी तरह सीमांचल के मुसलमानों को भी लाभ दिलाने की कोशिश की जाएगी। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सीमांचल के मुसलमानों को जो हक मिलना चाहिए था, वह अब तक नहीं मिला है। अख्तर ने कहा कि बिहार में केरल मॉडल पर काम करना जरूरी है। विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी मुसलमानों की बेहतरी का मुद्दा बनाएगी। मुस्लिम लीग के अध्यक्ष ने कहा कि आबादी के हिसाब से हमारी आरक्षण की मांग है। उन्होंने कहा कि दलितों को गो हत्या और मुस्लिम शैक्षणिक संस्थानों से भेदभाव किया जा रहा है और उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है। इतना ही नहीं उन्होंने ओवैसी पर भी निशाना साधा। अख्तर ने कहा कि ओवैसी मुस्लिम वोटों पर नजर बनाए हुए हैं और सीमांचल की जनता को केवल लॉलीपॉप दिखा रहे हैं।
AIMIM ने किया यह दावा

यहां आपको बता दें कि ओवैसी की पार्टी AIMIM ने बिहार में 50 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। AIMIM के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल इमाम ने उन 18 सीटों के नामों की घोषणा कर दी है, जिस पर पार्टी अपना उम्मीदवा उतारेगी। इससे पहले पार्टी ने 32 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया था। गौरतलब है कि इस समय बिहार में सियासी सरगर्मी तेज हो गई है। सभी पार्टियों ने सीटों और उम्मीदवारों को लेकर तैयारियां शुरू कर दी है। NDA में भी सीट शेयरिंग को लेकर लगभग बात फाइनल है। हालांकि, LJP और जेडीयू अब भी आमने-सामने है। वहीं, RJD में भी सियासी उठापटक जारी है। कई नेता पार्टी छोड़कर जेडीयू में शामिल हो गए हैं। जबकि, जेडीयू के भी कुछ नेता ने आरजेडी का दामन थाम लिया है। अब देखना ये है चुनाव आयोग तारीखों का ऐलान कब करता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो