scriptPDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती को बड़ा झटका, मुजफ्फर बेग ने किया पार्टी छोड़ने का ऐलान | Muzaffar Baig announced to quit PDP chief Mehbooba Mufti, a big blow | Patrika News

PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती को बड़ा झटका, मुजफ्फर बेग ने किया पार्टी छोड़ने का ऐलान

locationनई दिल्लीPublished: Nov 15, 2020 01:06:48 pm

Submitted by:

Dhirendra

बेग डीडीसी चुनाव में सीट बंटवारे के फार्मूले से थे नाराज।
तिरंगा के अपमान के मुद्दे पर 3 नेता पहले ही दे चुके हैं इस्तीफा।

beigh

बेग डीडीसी चुनाव में सीट बंटवारे के फार्मूले से थे नाराज।

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में जिला विकास परिषद चुनाव से पहले पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती को एक और झटका लगा है। जानकारी के मुताबिक इस बार पार्टी के संस्थापकों में से एक और करीबी नेता मुजफ्फर बेग ने पार्टी छोड़ने की जानकारी पीपीडी प्रमुख दे दी है। बताया जा रहा है कि वह डीडीसी चुनाव को लेकर पीपल्स अलायंस फार गुपकर के फार्मूले से नाराज चल रहे थे। इससे साफ हो गया है कि गुपकर गठबंधन में सबकुछ सही नहीं चल रहा है। हाल ही में धारा 370 और तिरंगा के अपमान को लेकर महबूबा के बयान से नाराज होकर पीडीपी के तीन नेताओं ने भी इस्तीफा दे दिया था।
आरजेडी सांसद मनोज झा बोले नीतीश कुमार को सीएम बनाना जनादेश का अपमान

बता दें कि पीपुल्स एलांयस फॉर गुपकर में नेशनल कॉन्फ्रेंस, पीडीपी, पीपुल्स कॉन्फ्रेंस, कांग्रेस और सीपीएम जैसी पार्टियां शामिल है। एक दिन पहले डीडीसी चुनाव को लेकर गुपकर की बैठक में सीट बंटवारे को लेकर तय फार्मूले पर फैसला हुआ था। जानकारी के मुताबिक बेग इस फार्मूले से खुश नहीं थे और उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। वह 1998 में पीडीपी की स्थापना के समय से ही महबूबा मुफ्ती से जुड़े रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो