script‘पापड़ी चाट’ कॉमेंट और पर्चा फाड़ सांसदों पर बरसे पीएम मोदी, कहा- संसद का अपमान | narendra modi attack on opposition over chat comment and papri chaat | Patrika News

‘पापड़ी चाट’ कॉमेंट और पर्चा फाड़ सांसदों पर बरसे पीएम मोदी, कहा- संसद का अपमान

locationनई दिल्लीPublished: Aug 03, 2021 03:58:07 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी संसदीय दल की बैठक में एक बार फिर से संसद की कार्यवाही ठप रखने के लिए विपक्ष पर जमकर बरसे।

pm_modi

pm_modi

नई दिल्ली। संविधान के मानसूस सत्र में विपक्ष लगातार हंगामा कर रहा है। पिछले दो सप्ताह से लोकसभा और राज्यसभा में कामकाज ठप पड़ा है। मंगलवार को संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कि विपक्ष संसद नहीं चलने दे रहा। यह संसद, संविधान, लोकतंत्र और देश की जनता का अपमान है। इस बैठक में गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी के अन्य नेता भी शामिल हुए। केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने बताया कि प्रधानमंत्री ने बैठक के दौरान टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन के ‘पापड़ी चाट’ वाले बयान को भी अपमानजनक बताया है।

पापड़ी चाट और पर्चे फाड़कर अपमानजनक
केंद्रीय मंत्री जोशी ने बताया कि पीएम मोदी ने बीजेपी संसदीय दल की बैठक के दौरान कहा कि पापड़ी चाट बनाने वाला बयान अपमानजनक था। इसके साथ ही आगे कहा कि सदन में पर्चे फाड़कर फेंकना और उसके लिए माफी तक न मांगना, अहंकार था। बैठक में पीएम मोदी ने अपने सभी सांसदों से संयम बरतते हुए सदन की गरिमा बनाए रखने को भी कहा। पीएम ने दुख जताया है कि ‘पापड़ी चाट बनाना’ एक अपमानजनक टिप्पणी थी। कागज फाड़ना, फेंकना और माफी नहीं मांगना अहंकार है।

यह भी पढ़ेंः Terrorist attack in baramula : आतंकी हमले में CRPF के दो जवानों सहित 3 घायल

 

https://twitter.com/hashtag/MASTERSTROKE?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

 

‘कानून बना रहे हैं या पापड़ी चाट’
आपको बता दें कि सोमवार को तृणमूल सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने ट्वीट कर बिना बहस के बिल पास करवाने को लेकर बीजेपी सरकार पर हमला बोला था। उन्होंने ट्वीट में लिखा था कि कानून बना रहे हैं या पापड़ी चाट। ओ ब्रायन ने ट्वीट किया था कि पहले 10 दिनों में मोदी-शाह ने 12 बिल पास करवाए और औसतन हर बिल को सिर्फ 7 मिनट मिले। कानून बना रहे हैं या फिर पापड़ी चार्ट!’

संसद में हंगामा जारी
विपक्षी पार्टियां पेगासस हैकिंग और तीन कृषि कानूनों के मुद्दों को लेकर संसद में हंगामा कर रही है। इससे पहले पीएम मोदी ने कांग्रेस पार्टी को सदन की कार्यवाही न चलने का जिम्मेदार ठहराया है। वहीं, बीजेपी सांसदों से कहा था कि वे कांग्रेस की असलियत को सामने लाएं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो