शपथ से पहले आदर्शों को नमन करेंगे मोदी, जाएंगे राजघाट और राष्ट्रीय स्मृति स्थल

शपथ से पहले आदर्शों को नमन करेंगे मोदी, जाएंगे राजघाट और राष्ट्रीय स्मृति स्थल

Chandra Prakash Chourasia | Publish: May, 29 2019 07:24:45 PM (IST) | Updated: May, 30 2019 07:01:26 AM (IST) राजनीति

  • 30 मई की शाम 7 बजे प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे नरेंद्र मोदी
  • राष्ट्रपति भवन के खुले परिसर में होगा समारोह
  • मोदी के शपथ ग्रहण में 6500 से अधिक मेहमानों के शामिल होने की उम्मीद

नई दिल्ली। नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi ) दूसरी बार दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के प्रधानमंत्री बनने से पहले अपने आदर्शों और शहीदों को नमन करेंगे। 30 मई को शपथ लेने से पहले मोदी, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ( Mahatma Gandhi ) के समाधि स्थल राजघाट और अटल बिहारी वाजपेयी ( atal bihari vajpayee ) के समाधि स्थल 'राष्ट्रीय स्मृति स्थल' का दर्शन कर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। इसके अलावा वॉर मेमोरियल जाकर देश के लिए जान न्यौछावर करने वाले भारत मां के सपूतों को नमन करेंगे।

ममता के यू टर्न पर विजयवर्गीय का बयान- ना आना आपका निर्णय, बुलाना हमारा अधिकार

आदर्शों को मोदी का नमन

30 मई के अबतक की तैयारियों के मुताबिक नरेंद्र मोदी सुबह 7 बजकर 15 मिनट पर सबसे पहले अपने आदर्श महात्मा गांधी के समाधि स्थल राजघाट जाएंगे। यहां कुछ समय तक बापू की प्रार्थना करेंगे। इसके बाद मोदी का काफिला पहुंचेगा राष्ट्रीय स्मृति स्थल। यह बीजेपी के संस्थापक सदस्य और पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की समाधि स्थल है। सदैव अटल स्मारक पर पुष्पांजलि के बाद मोदी इंडिया गेट के पास स्थित राष्ट्रीय युद्ध स्मारक जाएंगे।

ममता बनर्जी को दूसरे दिन भी लगा झटका, TMC विधायक मुनीर-उल-इस्लाम भी BJP में शामिल

मोदी के शपथ ग्रहण में क्या है खास

बता दें कि नरेंद्र मोदी 30 मई की शाम 7 बजे राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री पद का शपथ लेंगे। मोदी के साथ उनके कैबिनेट के मंत्री भी पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह राष्ट्रपति भवन के खुले परिसर में होगा। इसार विदेशी मेहमान के रुप में बीआईएमएसटीईसी (बिमस्टेक) देश के नेता शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। इसके साथ ही देश के कई राज्यों के प्रमुख, बुद्धिजीवी, फिल्मी सितारे, मशहूर हस्तियां और राजनीतिक कार्यकर्ता समारोह में शिरकत करेंगे। कुल मिलाकर मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में 65 सौ से ज्यादा मेहमानों के शामिल होने की उम्मीद है।

खेलो पत्रिका Flash Bag NaMo9 Contest और जीतें आकर्षक इनाम, कॉन्टेस्ट मे शामिल होने के लिए http://flashbag.patrika.com पर विजिट करें।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned