scriptनवीन पटनायक और अमरिंदर सिंह ने भी की NEET UG and JEE Main 2020 स्थगित करने की मांग | Naveen Patnaik and Amarinder Singh also demand the postponement of NEET UG and JEE Main 2020 | Patrika News

नवीन पटनायक और अमरिंदर सिंह ने भी की NEET UG and JEE Main 2020 स्थगित करने की मांग

locationनई दिल्लीPublished: Aug 27, 2020 09:25:57 pm

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ( National Testing Agency ) ने कर दी है सितंबर में जेईई-नीट ( NEET UG and JEE Main 2020 ) आयोजन की घोषणा।

पंजाब सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ( Captain Amrinder Singh ) और ओडिशा सीएम नवीन पटनायक ( CM Naveen Patnaik ) भी विरोध में।

इससे पहले राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ), ममता बनर्जी समेत तमाम विपक्षी दलों के नेता कर चुके हैं पीएम ( pm modi ) से मांग।

Naveen Patnaik and Amarinder Singh also demand the postponement of NEET UG and JEE Main 2020

Naveen Patnaik and Amarinder Singh also demand the postponement of NEET UG and JEE Main 2020

नई दिल्ली। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ( National Testing Agency ) द्वारा अगले महीने जेईई-नीट परीक्षा ( NEET UG and JEE Main 2020 ) के आयोजन की घोषणा के बाद से इसका विरोध तेज हो गया है। विपक्षी दलों द्वारा शासित राज्यों की ओर से इन परीक्षाओं को स्थगित किए जाने की मांग जोर पकड़ रही है। राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ), ममता बनर्जी, आदित्य ठाकरे, एमके स्टालिन के बाद गुरुवार को पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ( Captain Amrinder Singh ) तो सुप्रीम कोर्ट की ओर देख रहे हैं तो ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ( CM Naveen Patnaik ) ने भी केंद्र सरकार ने इन परीक्षाओं को टालने की मांग की।
NEET UG-JEE Main 2020 को रुकवाने में जुटीं दीदी, विपक्षी दलों से सुप्रीम कोर्ट पहुंचने की अपील

पंजाब के सीएम सिंह ने अपने वकील जनरल अतुल नंदा से कहा है कि वे सुप्रीम कोर्ट में सामूहिक समीक्षा याचिका दायर करने की तैयारी करें और इसके लिए विपक्ष शासित राज्यों के बीच समन्वय करें। बुधवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये विपक्ष शासित राज्यों के सात मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में इस संबंध में निर्देश जारी किए थे।
https://twitter.com/hashtag/Covid19?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
इस संबंध में अमरिंदर सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( pm modi ) के पास इन परीक्षाओं को स्थगित करने के मुद्दे पर गौर फरमाने के लिए वक्त नहीं था। सिंह ने कहा, “हम सभी को परीक्षा स्थगित करने के लिए सुप्रीम कोर्ट जाना चाहिए। इससे लाखों छात्रों के जीवन को खतरा है।” उन्होंने सुझाव दिया कि जेईई और नीट समेत अन्य प्रोफेशनल एग्जाम भी ऑनलाइन आयोजित किए जा सकते हैं। क्या जरूरत है कि ऑफलाइन एग्जाम आयोजित करके छात्रों को जोखिम में डालने की?
NEET UG and JEE Main 2020: क्या मोदी सरकार देगी कोरोना ना होने की गारंटी?

कैप्टन ने कहा कि कॉलेजों-यूनिवर्सिटी में अंतिम वर्ष की परीक्षाओं को अनिवार्य किए जाने के मुद्दे पर बार-बार दलीलें देने के बाद भी विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने उनकी सरकार की चिंताओं पर संज्ञान नहीं लिया है। उन्होंने पूछा, “हम सितंबर में कैसे परीक्षाएं आयोजित करा सकते हैं? जबकि राज्य में उस वक्त कोविड के पीक पर होने का अनुमान है? वैसे तो मैं भी चाहता हूं कि छात्र परीक्षा दें और पास भी हों। हालांकि ऐसे संकट के बीच मैं यह कैसे कर सकता हूं?”
https://twitter.com/Naveen_Odisha?ref_src=twsrc%5Etfw
नवीन पटनायक ने लिखा पीएम मोदी को पत्र

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने पीएम मोदी को पत्र लिख कर जेईई-नीट एग्जाम स्थगित करने की मांग उठाई है।
पटनायक ने पत्र में लिखा कि प्रदेश में पहले ही बाढ़ से हालात खराब हैं ओर सरकार कोरोना वायरस महामारी ( Coronavirus Pandemic ) से जंग लड़ रही है। ऐसे नाजुक वक्त में परीक्षा देने में छात्रों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।
केंद्र सरकार ने किसी की भी ना सुनी, NTA ने कर दी JEE Main और NEET 2020 की तारीखों की घोषणा

पटनायक ने इससे पहले केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को भी पत्र लिखा था और दोनों परीक्षाओं को स्थगित किए जाने की मांग उठाई थी। उन्होंने निशंक से ये भी अपील की थी कि वह नेशनल टेस्टिंग एजेंसी से कहें कि ओडिशा के सभी 30 जिलों में परीक्षा केंद्र बनाए।
//www.dailymotion.com/embed/video/x7tz4zx?autoplay=1?feature=oembed
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो