scriptलोकसभा चुनाव 2019: नवीन पटनायक का बड़ा ऐलान, 25 लाख किसानों को आर्थिक मदद का किया वादा | Naveen Patnaik's announcement, financial help to 25 lakh farmers | Patrika News

लोकसभा चुनाव 2019: नवीन पटनायक का बड़ा ऐलान, 25 लाख किसानों को आर्थिक मदद का किया वादा

locationनई दिल्लीPublished: Apr 05, 2019 08:42:24 pm

Submitted by:

Shivani Singh

कालिया योजना के तहत 25 लाख किसानों को मिलेगी आर्थिक मदद
दो किस्तों में मिलेगी 10,000 रुपए की सहायता राशी: BJD
पटनायक ने कहा, ‘इस योजना के तहत 40 लाख किसान हुए हैं लाभान्वित

Naveen Patnaik'

लोकसभा चुनाव 2019: नवीन पटनायक का बड़ा ऐलान, 25 लाख किसानों को आर्थिक मदद का किया वादा

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों का चुनाव प्रचार लगातार जारी है। इसी क्रम में आज बीजू जनता दल (बीजद) अध्यक्ष नवीन पटनायक ने शुक्रवार को ओडिशा में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने जनता से वादा किया कि उनकी पार्टी की नई सरकार बनने पर प्रदेश के 25 लाख किसानों की आर्थिक मदद दी जाएगी।उन्होंने कहा कि किसानों को कृषक असिस्टेंस लाइवलीहुड एंड इन्कम ऑगमेंटेशन (कालिया) योजना के तहत दो किस्तों में 10,000 रुपए की सहायता प्रदान की जाएगी।

यह भी पढ़ें

मोदी पर हमले के चक्कर में मर्यादा भूले राहुल गांधी, लाल कृष्ण आडवाणी पर की आपत्तिजनक टिप्पणी

ओडिशा के जयपुर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि बीजद के चुनाव घोषणा-पत्र में किसानों के कल्याण को प्राथमिकता दी गई है। पटनायक ने कहा, ‘कालिया योजना से अब तक 40 लाख किसान लाभान्वित हुए हैं। इस योजना के लिए 25 लाख और किसानों की सूची तैयार कर ली गई है।’ वहीं, बीजद ने आरोप लगाया कि मुख्य चुनाव अधिकारी ने चुनाव आचार संहिता लागू होने के कारण प्रदेश में कालिया योजना के कार्यान्वयन पर रोक लगा दी है।

ट्रेंडिंग वीडियो