scriptNavjot Sidhu's Avisor Malvinder Singh Mali Shares Indira Gandhi Controversial Sketch | नवजोत सिद्धू के एडवाइजर ने शेयर किया इंदिरा गांधी का विवादित स्केच, सीएम अमरिंदर ने दी चेतावनी | Patrika News

नवजोत सिद्धू के एडवाइजर ने शेयर किया इंदिरा गांधी का विवादित स्केच, सीएम अमरिंदर ने दी चेतावनी

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के एजवाइजर मलविंदर सिंह माली (Malvinder Singh Mali) ने अपने फेसबुक अकाउंट से पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी से संबंधित एक विवादित स्केच पोस्ट किया। इसको लेकर पंजाब कांग्रेस में विवाद खड़ा हो गया है।

नई दिल्ली

Updated: August 22, 2021 08:37:28 pm

चंडीगढ़। पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) की कमान संभालने के बाद नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) को लगातार शर्मिंदगी झेलनी पड़ रही है और वह भी अपने सलाहकार की वजह से। सिद्धू के एडवाइजर मलविंदर सिंह माली (Malvinder Singh Mali) के एक विवादित बयान पर पहले बवाल हुआ तो अब पूर्व पीएम इंदिरा गाँधी से संबंधित एक स्केच शेयर किया, जिसपर विवाद खड़ा हो गया है।

indira_gandhi.jpg
,,,,,,

इन दोनों ही मामलों की वजह से सिद्धू को शर्मिंदगी झेलनी पड़ रही है। वहीं विवादित बयान और पार्टी लाइन से इतर बयानबाजी करने को लेकर सीएम अमरिंदर सिंह माली को चेतावनी भी दे चुके हैं। ऐसे में अब इंदिरा गांधी को लेकर किए गए पोस्ट पर माली के खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो सकती है। बता दें, पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू के चार एडवाइजर्स हैं, जिनमें से एक मलविंदर सिंह माली हैं।

यह भी पढ़ें
-

बॉलीवुड की इन विवादित तस्वीरों के कारण हुआ था बड़ा बवाल, फोटो देख फटी रह गई थी लोगों की आंखें

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने रविवार को कश्मीर जैसे संवेदनशील राष्ट्रीय मुद्दों पर नवजोत सिद्धू के एडवाइजर के हालिया बयानों पर कड़ी आपत्ति जताई और चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि ऐसे बयानों से देश व राज्यों की शांति और स्थिरता खतरनाक रूप से प्रभावित होती है। कैप्टन ने कहा कि ऐसे मामलों में न बोलें जिसपर उन्हे या तो जानकारी न हो या कम जानकारी हो।

इंंदिरा गांधी को लेकर पोस्ट की विवादित स्केच

जानकारी के अनुसार, नवजोत सिंह सिद्धू के एजवाइजर मलविंदर सिंह माली ने अपने फेसबुक अकाउंट से पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी से संबंधित एक विवादित स्केच पोस्ट किया। इसको लेकर पंजाब कांग्रेस में विवाद खड़ा हो गया है। इस स्केच में इंदिरा गांधी एक मानव खोपड़ी के ढेर पर खड़ी दिखाई दे रही हैं और हाथ में एक बंदूक पकड़ी हैं। बंदूक के नली पर एक मानव खोपड़ी लगी है।

untitled.png

कश्मीर पर दिया था विवादित बयान

आपको बता दें कि इससे पहले मलविंदर माली ने बीते बुधवार को कश्मीर को लेकर एक विवादित बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि कश्मीर एक अलग देश है और भारत-पाकिस्तान ने अवैध तरीके से कब्जा कर रखा है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा था कि कश्मीर एक स्वतंत्र देश है। भारत और पाकिस्तान दोनों अवैध कब्जेदार हैं। कश्मीर वहां के लोगों का है।

यह भी पढ़ें
-

जम्‍मू-कश्‍मीर: पुलिस अधिकारी को याद दिलाया गया PM मोदी के खिलाफ उन्‍हीं का लिखा पुराना ट्वीट

मलविंदर के इस ट्वीट पर बवाल मच गया। कांग्रेस समेत अन्य दलों के नेताओं ने इसकी आलोचना की। शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) के नेता बिक्रम मजीठिया ने इस बयान को शहीदों का अपमान बताया था। उन्होंने कहा था, ''माली ने बताया कि कश्मीर कश्मीरियों का देश है, जिसका अर्थ है कि कश्मीर एक अलग देश है। उन्होंने यह भी कहा कि भारत और पाकिस्तान ने कश्मीर पर अवैध रूप से कब्जा कर लिया है। राहुल गांधी, क्या यह शहीदों का अपमान नहीं है?"

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने मलविंदर सिंह माली के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग करते हुए आलोचना की। भाजपा के वरिष्ठ नेता विनीत जोशी ने माली के बहाने सिद्धू पर हमला करते हुए उन्हें एक अस्थिर राजनेता बताया था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

5G से विमानों को खतरा? Air India ने अमरीका जाने वाली कई उड़ानें रद्द कीदेश में घट रहे कोरोना के मामले, एक दिन में सामने आए 2.38 लाख केसPM मोदी की मौजूदगी में BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, फाइनल किए जाएंगे UP, उत्तराखंड, गोवा और पंजाब के उम्मीदवारों के नामक्‍या फ‍िर महंगा होगा पेट्रोल और डीजल? कच्चे तेल के दाम 7 साल में सबसे ऊपरतो क्या अब रोबोट भी बनाएंगे मुकेश अंबानी? इस रोबोटिक्स कंपनी में खरीदी 54 फीसदी की हिस्सेदारीIND vs SA Dream11 Team Prediction: कैसी रहेगी पिच, बल्लेबाजों को मिलेगी मदद; जानें मैच से जुड़ी सारी अपडेटराजस्थान में 17 दिन में 46 लोगों की टूट गई सांसेंछत्तीसगढ़ के इस जिले में कलेक्टर हुए कोरोना संक्रमित, पॉजिटिविटी रेट बढ़ा तो बंद किए स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.