scriptनवजोत सिंह सिद्धू की बढ़ी सुरक्षाः तैनात रहेंगे 24 कमांडो, बुलेट प्रूफ क्रूज में करेंगे सवारी | Navjot singh sidhhu get z plus security now travel in bullet proof car | Patrika News

नवजोत सिंह सिद्धू की बढ़ी सुरक्षाः तैनात रहेंगे 24 कमांडो, बुलेट प्रूफ क्रूज में करेंगे सवारी

locationनई दिल्लीPublished: Jan 10, 2019 11:59:09 am

नवजोत सिंह सिद्धू की बढ़ी सुरक्षाः तैनात रहेंगे 24 कमांडो, बुलेट प्रूफ क्रूज में करेंगे सवारी

नई दिल्ली। पंजाब सरकार में मंत्री और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू आए दिन सुर्खियों में बने रहते हैं। फिर चाहे वो पाकिस्तान जाकर वहां के सेना प्रमुख से गले मिलने हो या फिर अपने सीएम को कैप्टन मानन से इनकार। अपनी हरकतों और बयानों से वे लगातार चर्चा में बने रहते हैं। एक बार फिर नवजोत सिंह सिद्धू चर्चा में हैं। लेकिन इस बार मामला उनकी सुरक्षा को लेकर है। सिद्धू को कट्टरपंथी संगठनों से मिल रही धमकियों के बाद पंजाब सरकार सतर्क हो गई है।
सिद्धू को जान से मारने के मिल रही धमकियों को बीच पंजाब सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। सरकार ने उनकी सुरक्षा बढ़ा दी है। राज्य सरकार ने सिद्धू की सुरक्षा अपग्रेड करके उन्हें जेड प्लस कर दी है। साथ ही केंद्र सरकार को लिखा है कि सिद्धू को सेंट्रल आर्म्ड फोर्सेज का सुरक्षा घेरा मुहैया करवाया जाए।
24 सुरक्षाकर्मी रहेंगे साथ
राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) एनएस कलसी ने केंद्र सरकार को पत्र लिख कर कहा है कि सिद्धू को सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स (सीआईएसएफ) का सिक्योरिटी कवर उपलब्ध कराया जाए। पंजाब सरकार ने सिद्धू के सुरक्षाकर्मियों की संख्या 12 से बढ़ाकर 24 कर दी है। साथ ही उनकी सुरक्षा में कमांडो भी तैनात किए हैं।
42 गार्ड्स करेंगे चौकसी
सिद्धू को मिले 42 गार्ड्स के अलावा उनके वाहन को भी अपग्रेड किया गया है। सिद्धू को अब बुलेट प्रूफ लैंड क्रूजर दी गई है। इस कार में गोलियों का असर नहीं होगा। यही नहीं सिद्धू की सुरक्षा घेरे के साथ-साथ उनके घर की सुरक्षा व्यवस्था भी कड़ी कर दी गई है।

यहां से मिली सिद्धू को धमकी
आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के दक्षिणपंथी ग्रुप हिंदू युवा वाहिनी ने सिद्धू को धमकी दी थी। उसने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ बोलने को लेकर सिद्धू पर एक करोड़ का इनाम घोषित किया था। वाहिनी के प्रधान तरुण सिंह ने एलान किया था कि अगर सिद्धू आगरा आते हैं तो वह उनके टुकड़े कर देगा। तरुण का कहना था कि सिद्धू पाकिस्तान की तारीफ कर रहे हैं और अपने देश के नेताओं के खिलाफ बोल रहे हैं। इसके अलावा पंजाब में भी सिद्धू लगातार शिअद के खिलाफ बोलते रहे हैं। ड्रग, माइनिंग माफिया के खिलाफ भी वह मुखर रहे हैं। कलसी ने पत्र में लिखा है कि इन बातों के आधार पर तुरंत सिद्धू को केंद्रीय सुरक्षा बल मुहैया कराए जाएं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो