scriptCM अमरिंदर के खिलाफ सिद्धू की बगावत! कैबिनेट बैठक से ‘गुरु’ का वॉक आउट | navjot singh sidhu boycott punjab cabinet meeting | Patrika News

CM अमरिंदर के खिलाफ सिद्धू की बगावत! कैबिनेट बैठक से ‘गुरु’ का वॉक आउट

locationनई दिल्लीPublished: Jun 06, 2019 02:31:41 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

सिद्धू और अमरिंदर सिंह के बीच विवाद बढ़ा
सिद्धू ने कहा- चुनाव में हार के लिए केवल मुझे जिम्मेदार ठहराया जा रहा है
बदल सकता है सिद्धू का डिपार्टमेंट

navjot singh sidhu

CM अमरिंदर के खिलाफ सिद्धू की बगावत! कैबिनेट बैठक से ‘गुरु’ का वॉक आउट

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव भले ही खत्म हो चुका है, लेकिन, पंजाब कांग्रेस में आपसी कलह लगातार जारी है। सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच पूरी तरह ठन चुकी है। आलम यह है कि सिद्धू ने पंजाब कैबिनेट की बैठक में शामिल होने से साफ इनकार कर दिया है।
पढ़ें- पिछले 7 वर्षों में आग की दुर्घटना में 300 लोगों की मौत 1045 हुए ज़ख्मी

कैबिनेट की बैठक में हिस्सा नहीं लेंगे सिद्धू

जानकारी के मुताबिक, गुरुवार को मीडिया से बात करते हुए नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि वो कैबिनेट की बैठक में हिस्सा नहीं लेंगे। सिद्धू के इस बयान से माना जा रहा है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह और उनके बीच खुलकर जंग शुरू हो गई है। हालांकि, सिद्धू के इस बयान पर अमरिंदर सिंह या कांग्रेस नेता की ओर से अब तक कोई बयान नहीं आया है।
navjot singh sidhu
लोकसभा चुनाव में हार से मचा है बवाल

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पंजाब में कांग्रेस को जिन 5 लोकसभा सीटों पर हार मिली है उसे लेकर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू के शहरी निकाय मंत्रालय के खराब कामकाज को जिम्मेदार ठहराया था। जबकि इस बारे में नवजोत सिंह सिद्धू का कहना था कि जिन लोकसभा सीटों पर हार मिली है उसकी जिम्‍मेदारी सामूहिक है।
पढ़ें- पाक विदेश सचिव ने ईद पर दिल्ली में पढ़ी नमाज, मोदी-इमरान बैठक की अटकलें तेज

उन्होंने कहा कि हार के लिए पंजाब में पूरी पार्टी जिम्मेदार है। इस हार के लिए केवल उन्हें जिम्मेदार ठहराना सही नहीं है। लिहाजा, वो मीटिंग में हिस्सा नहीं लेंगे।
फेसबुक पर सिद्धू ने बयां किया दर्द

कुछ दिन पहले ही नवजोत सिंह सिद्धू ने फेसबुक लाइव कर कहा था कि पंजाब सरकार में कई मंत्री हैं, लेकिन उन्हें ही केवल दोषी माना जा रहा है। उन्होंने कहा था कि कैप्टन अमरिंदर सिंह मेरे बड़े भाई जैसे हैं, कृपया वह मेरी गलती तो बताएं।
पढ़ें- पीएम मोदी के शपथ ग्रहण में शामिल न होना शरद पवार की बड़़ी भूल

उन्होंने कहा था कि मैंने कभी किसी पर उंगली नहीं उठाई, न ही कोई सवाल किए। लेकिन, मेरे ऊपर हमेशा आरोप लगे और दोषी बनाया गया। कैप्टन साहब मेरे बड़े भाई हैं और वह मेरे सिर पर ही पैर रख रहे हैं।
punjab cabinet
लोकसभा चुनाव से जारी है दोनों के बीच जंग

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव से ही सिद्धू और कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीच जंग छिड़ी हुई है। पंजाब में टिकट बंटवारे को लेकर सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर ने अमरदिंर सिंह पर निशाना साधा था।
इस पर अमरिंदर ने भी पलटवार किया था। इसके बाद सिद्धू ने अपनी पत्नी का बचाव करते हुए अमरिंदर सिंह पर लगातार हमला बोलना शुरू किया।

पढ़ें- उत्तराखंड के वित्त मंत्री प्रकाश पंत का अमेरिका में निधन, 3 दिन का राजकीय शोक घोषित
मामला इनता बिगड़ गया कि अमरिंदर सिंह ने कहा कि सिद्धू मुझे रिप्लेस करना चाहता है। हालांकि, पार्टी हाईकमान ने अभी तक इस मामले पर कोई संज्ञान नहीं लिया है।

अमरिंदर सिंह और सिद्धू के बीच लगातार जंग छिड़ी हुई है। अब देखना यह है कि इस जंग से पंजाब कांग्रेस में कोई बड़ा बदलाव होता है या फिर कोई और रणनीति बनती है।
बदल सकता है सिद्धू का डिपार्टमेंट

यहां आपको यह भी बता दें कि चर्चा यह भी है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह नवजोत सिंह सिद्धू का डिपार्टमेंट भी बदल सकते हैं। हालांकि, सभी मामलों पर आखिरी फैसला कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ही लेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो