script

सीएम अमरिंदर सिंह के जाल में तो नहीं फंसे सिद्धू! बैठक का बहिष्कार कर प्रेसवार्ता में कह दी बड़ी बात

locationनई दिल्लीPublished: Jun 06, 2019 04:58:58 pm

नवजोत सिंह सिद्धू ने किया मंत्रिमंडल की बैठक का बहिष्कार
बहिष्कार के बाद अलग से कर डाली प्रेसवार्ता
सिद्धू ने कहा कांग्रेस की हार के लिए सभी जिम्मेदार
अब सिद्धू के मंत्रालय पर लटकी तलवार

sidhhu

फिर सीएम अमरिंदर के जाल में तो नहीं फंसे सिद्धू, बैठक का बहिष्कार कर प्रेसवार्ता में कह दी बड़ी बात

नई दिल्ली। पंजाब कांग्रेस में चल रहा घमासान अब खुलकर सामने आ गया है। पिछले कई दिनों से पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीच की रार अब आर-पार के मोड में आ गई है। अमरिंदर सिंह जहां एक के बाद एक चाल चल रहे हैं वहीं सिद्धू अपने अड़ियल रवैये के साथ लगातार उनमें फंसते चले जा रहे हैं। अब गुरुवार को सिद्धू ने मंत्रिमंडल की बैठक का पहले बहिष्कार किया फिर अपनी अलग से प्रेसवार्ता भी कर डाली। मीडिया से रूबरू हुए गुरु ने कांग्रेस की हार का ठीकरा सबके सिर फोड़ने की बात कही। उधर..खबर है कि सिद्धू से उनका मंत्रालय भी छीनने की तैयारी चल रही है।
बड़ा ऐलान कर सकते हैं सिद्धू
सिद्धू ने अपने तेवर और तल्ख कर लिए हैं। गुरुवार को सिद्धू ने प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाकर मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह समेत कांग्रेस आलाकमान को भी कड़े संकेत दे दिए हैं। सिद्धू के इस रवैये के बाद कयासबाजी तेज हो गई है कि पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू आने वाले दिनों में कोई बड़ा ऐलान या चौंकाने वाला फैसला ले सकते हैं।
https://twitter.com/ANI/status/1136570327301943296?ref_src=twsrc%5Etfw
पंजाब के लोगों के प्रति जवाबदारी
सिद्धू ने अमरिंदर सिंह के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए साफ किया कि मेरी जिम्मेदारी किसी व्यक्ति विशेष के लिए नहीं है। बल्कि मैं सिर्फ पंजाब की जनता के लिए जिम्मेदार हूं। इसके साथ ही सिद्धू ने कहा कि लोकसभा चुनाव में पार्टी के बुरे प्रदर्शन के लिए सबकी समान जिम्मेदारी होनी चाहिए ना कि सिर्फ मेरी।

मेरे दोनों इलाकों में जीत
नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि मुझे प्रदेश में शहरी सीटों में दो जिलों की जिम्मेदारी दी गई थी। इन दोनों ही सीटों पर पार्टी ने शानदार जीत दर्ज की है। बावजूद इसके मेरी और मेरे विभाग के कार्य प्रदशर्न की आलोचना की जा रही है। जबकि इस जीत में हमारी महत्वपूर्ण भूमिका थी।
https://twitter.com/ANI/status/1136569976859422720?ref_src=twsrc%5Etfw
नवजोत सिद्धू से नाराज सीएम अमरिंदर सिंह जल्द करने जा रहे बड़ी कार्रवाई, बस इस बात का इंतजार

बिना प्रमाण के सवाल न उठाएं
सिद्धू ने तल्ख तेवर दिखाते हुए कहा कि बिना प्रमाण के मुझे चुनाव में बुरी हार के लिए दोषी ठहरा दिया गया। जो पूरी तरह गलत है। मैं खुद को साबित करने वाला और प्रदर्शन करके दिखाने वाला व्‍यक्ति हूं।
मुख्यमंत्री के जाल में फंसे सिद्धू!
मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और सिद्धू के बीच खींचातानी उसी दिन शुरू हो गई थी, जिस दिन सिद्धू ने कांग्रेस का दामन थामा और दबी जुबान में खुद को सीएम का दावेदार बताया। इसके बाद से ही दोनों के बीच सब कुछ ठीक नहीं था। इसके बाद सिद्धू के उस बयान ने भी तूल पकड़ा जिसमें उन्होंने सीएम को नहीं बल्कि राहुल गांधी को अपना कैप्टन बताया। इसके बाद अमरिंदर ने सिद्धू के लिए जाल बुनना शुरू कर दिया। अमरिंदर ने लोकसभा चुनाव में प्रदर्शन को बहाना बनाकर तुरंत कह डाला कि वे मंत्रियों के विभागों में बदलाव करने जा रहे हैं।
बस अमरिंदर के इसी जाल में सिद्धू फंसे और पार्टी की मीटिंग में जाने से मना कर दिया। इसके बाद उनकी पत्नी ने भी कह दिया कि सिद्धू को मीटिंग में बुलाया ही नहीं गया। मंत्री को पार्टी मीटिंग ना बुलाने वाले बयान ने सभी का ध्यान खींचा इससे किरकिरी सिद्धू की ही हुई और उनसे पूरे मामले में वीडियो क्लिप समेत रिपोर्ट भी मांगी गई। गुरुवार 6 जून को एक बार फिर अमरिंदर ने मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई और सिद्धू ने इसका बहिष्कार कर दिया। कहीं ये भी तो आलाकमान के सामने सिद्धू की इमेज खराब करने की मुख्यमंत्री अमरिंदर की चाल तो नहीं। जिसमें एक बार फिर सिद्धू फंस गए।
बहरहाल पंजाब कांग्रेस का ये मामला न सिर्फ प्रदेश के लिए बल्कि कांग्रेस के लिए भी चिंता विषय बनता जा रहा है। मुमकिन है एक दो दिन में पार्टी कोई बड़ा फैसला ले या फिर सिद्धू को केंद्र की राजनीति में फिट करनी की कोशिश की जाए।

ट्रेंडिंग वीडियो