scriptफारूक अब्दुल्ला का कश्मीर में जल्द चुनाव पर जोर, आज से राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू | NC chief demand early in election | Patrika News

फारूक अब्दुल्ला का कश्मीर में जल्द चुनाव पर जोर, आज से राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू

locationनई दिल्लीPublished: Dec 19, 2018 07:02:36 pm

Submitted by:

Prashant Jha

देश में 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले महागठबंधन के बारे में नेशनल कॉन्फ्रेंस ने कहा कि गठबंधन ज्यादातर राज्यों में होंगे और ये राज्य संसद के लिए परिणाम देंगे।

farooq abdullha

फारूक अब्दुल्ला का कश्मीर में जल्द चुनाव पर जोर, आज से राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू

श्रीनगर: जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री व नेशनल कांफ्रेंस (एनसी) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने बुधवार को राज्य में जल्द विधानसभा चुनाव कराए जाने पर जोर दिया। अब्दुल्ला ने कहा, “राज्यपाल शासन या राष्ट्रपति शासन का अंत होना चाहिए।”इस मौके पर पीडीपी से निकाले गए दो वरिष्ठ नेता बशरत बुखारी व पीर मोहम्मद हुसैन नेशनल कांफ्रेंस में शामिल हुए। अब्दुल्ला ने कहा, “चुनाव कराए जाने चाहिए ताकि लोग कार्य करने वाले अपने प्रतिनिधियों को चुन सकें।”
राज्य में छह महीने लंबे राज्यपाल शासन के समाप्त होने पर केंद्रीय मंत्रिमंडल की सिफारिश पर राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाए जाने पर अब्दुल्ला ने राज्य में जल्द चुनाव कराने का समर्थन किया। देश में 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले महागठबंधन के बारे में एनसी प्रमुख ने कहा, “गठबंधन ज्यादातर राज्यों में होंगे और ये राज्य संसद के लिए परिणाम देंगे।” उन्होंने कहा, “कुछ जगहों पर मजबूत गठबंधन होंगे और दूसरी जगहों पर मिला-जुला गठबंधन होगा, लेकिन राज्य प्रमुख कारक होंगे।”
राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू

गौरतलब है कि देश के जम्मू-कश्मीर राज्य में 19 दिसंबर को राष्ट्रपति शासन लागू हो गया। राज्य के गर्वनर सत्यपाल मलिक की रिपोर्ट पर केंद्र सरकार ने दो दिन पूर्व जम्मू और कश्मीर में राष्ट्रपति शासन की सिफारिश की। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की अनुमति मिलते ही राज्य में प्रेसिडेंट रूल लागू हो गया। आपको बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है जब जम्मू और कश्मीर में राष्ट्रपति शासन लगने जा रहा हो। इससे पहले 1990 से अक्टूबर 1996 तक भी राज्य में सियासी उठापटक के बाद राष्ट्रपति शासन लगाया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो